Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 27 जुलाई 2022

UPHESC: असिस्टेंट प्रोफेसर के 133 चयनितों को 29 को आवंटित होंगे कॉलेज


 

UPHESC: असिस्टेंट प्रोफेसर के 133 चयनितों को 29 को आवंटित होंगे कॉलेज

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने असिस्टेंट प्रोफेसर अंग्रेजी का अंतिम चयन परिणाम उच्च शिक्षा निदेशालय को भेज दिया है। निदेशालय ने चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की तिथि भी निर्धारित कर दी है। अभ्यर्थियों को 29 जुलाई को कॉलेज आवंटित कर दिए जाएंगे।

प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या-50 के तहत 47 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों पर भर्ती होनी है। निदेशालय अब तक 41 विषयों के चयनित अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित कर उन्हें नियुक्ति पत्र जारी कर चुका है। अब 42वें विषय के अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित होने जा रहे हैं। निदेशालय को असिस्टेंट प्रोफेसर अंग्रेजी के 133 पदों का अंतिम चयन परिणाम मिल गया है। 

सहायक निदेशक डॉ. बीएल शर्मा के अनुसार 28 जुलाई को जांच के बाद डाटा एनआईसी लखनऊ को भेज दिया जाएगा और 29 जुलाई को कॉलेज आवंटित करने के साथ ही अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे। अंग्रेजी के बाद अब असिस्टेंट प्रोफेसर राजनीतिशास्त्र के 109, चित्रकला के चार, बायोकेमेस्ट्री का एक, संगीत तबला के दो और असिस्टेंट प्रोफेसर अर्थशास्त्र के 100 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित होने का इंतजार है।

यूपीएचईएससी इन विषयों का अंतिम चयन परिणाम भी जारी कर चुका है। हालांकि, उच्च शिक्षा निदेशालय को अभी इन विषयों के रिजल्ट प्राप्त नहीं हुए हैं। इसके अलावा असिस्टेंट प्रोफेसर विधि के 41 पदों पर भर्ती के लिए अभी इंटरव्यू होना है। इस विषय की लिखित परीक्षा में प्रश्नों के विवाद से जुड़ा मामला कोर्ट में है। अब कोर्ट के आदेश के बाद ही असिस्टेंट प्रोफेसर विधि का इंटरव्यू कराया जाएगा।

अगस्त के पहले सप्ताह में प्राचार्यों को मिलेंगे कॉलेज

प्रयागराज। प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में प्राचार्य के 50 पदों पर वेटिंग लिस्ट वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जानी है। इसके लिए उन्हें कॉलेज आवंटित किए जाएंगे। उच्च शिक्षा निदेशालय अगस्त के पहले सप्ताह में कॉलेज आवंटन की प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी में है। सहायक निदेशक डॉ. बीएल शर्मा का कहना है कि छह या सात अगस्त को काउंसलिंग कराई जा सकती है, लेकिन अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें