Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 22 नवंबर 2022

समूह ग की भर्ती के लिए अधियाचन 30 नवम्बर तक



समूह ग की भर्ती के लिए अधियाचन 30 नवम्बर तक 

प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने प्रदेश के सभी इंजीनियरिंग संस्थानों में गैर शैक्षिणक समूह ग के पदों की भर्ती के लिए अधियाचन 30 नवम्बर तक अनिवार्य रूप उप्र आधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मंगलवार को कहा कि एडमिशन और भर्ती के संबंध में प्राथमिकता के आधार पर नियम संगत कार्रवाई की जाए। श्री पटेल मंगलवार को प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय और सभी राजकीय अभियंत्रण संस्थानों में कॅरिअर एडवांसमेन्ट स्कीम में एकरूपता के संबंध में समीक्षा बैठक कर रहे थे।

कॅरिअर एडवांसमेन्ट स्कीम में एकरूपता के लिए गठित सदस्यीय समिति द्वारा दी गई संस्तुतियों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि समिति द्वारा दी जा रही संस्तुति विभाग के नियंत्रणाधीन व संचालित सभी तकनीकी विश्वविद्यालयों और अभियांत्रिकी संस्थानों में सेवारत संकाय सदस्यों पर लागू होगी। कॅरिअर एडवांसमेन्ट स्कीम के तहत प्रोन्नति की कार्रवाई हर वर्ष दो बार न्यूनतम एक बार अवश्य की जाए। उन्होंने कहा कि सभी निर्माण कार्य शासनादेशों एवं नियमों के तहत किए जाए। कामों में शिथिलता व लापरवाही न बरती जाए। भर्ती में भारत सरकार और उ.प्र. सरकार के नियमों के तहत आरक्षण सुनिश्चित किया जाए।

श्री पटेल ने अभियंत्रण संस्थानों में शिक्षण व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए प्रत्येक इंजीयनियरिग कालेजों के निदेशक एवं पालिटेक्निक कालेजों के प्रधानाचार्य को निर्देशित किया है कि वे अनिवार्य रूप से अध्यापक के रूप में प्रतिदिन एक क्लास जरूर लें। बैठक में प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा सुभाष चन्द्र शर्मा, विशेष सचिव कृपाशंकर सिंह, अन्नावि दिनेशकुमार, संयुक्त सचिव प्रभाकर चन्द्र मिश्रा समेत कई लोग मौजूद रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें