Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 22 नवंबर 2022

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पदोन्नति पाने वाले 382 शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों को जल्‍द देगा तैनाती



 माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पदोन्नति पाने वाले 382 शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों को जल्‍द देगा तैनाती

लखनऊ। राजकीय माध्यमिक स्कूलों में पदोन्नति पाने वाले 382 शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों को आनलाइन तैनाती जल्द दी जाएगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशक डा. महेंद्र देव की ओर से तैनाती की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश जारी किए कर दिए गए हैं। स्कूल आवंटन में गंभीर रोगियों व दिव्यांगों को प्राथमिकता दी जाएगी।

पदोन्नति पाने वालों में 143 महिला संवर्ग व 239 पुरुष संवर्ग के शिक्षक और प्रधानाध्यापक हैं। कैंसर, किडनी व लीवर आदि के गंभीर रोगियों, दिव्यांगों, पति-पत्नी दोनों के शासकीय सेवा में कार्यरत होने पर और ऐसे शिक्षक जिन्होंने 31 मार्च, 2022 को 58 वर्ष की आयु पूरी कर ली है उन्हें वरीयता दी जाएगी। सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने जिलों में स्कूलवार शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों के खाली पदों का ब्योरा दें।

शिक्षकों के अलावा हाई स्कूल स्तर के राजकीय स्कूलों के पदोन्नति पाने वाले प्रधानाध्यापकों को राजकीय इंटर कालेजों के प्राचार्य पद पर पदोन्नति दी जाएगी। ऐसे में कहां कितनी प्राचार्यों के पद खाली हैं, इसका ब्योरा भी मांग लिया गया है। जल्द इसे आनलाइन किया जाएगा और आवेदन मांगा जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें