Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 16 नवंबर 2022

बच्चों के सामने मह‍िला शिक्षकों में व‍िवाद, जड़े थप्पड़-काटा अंगूठा; एफआइआर दर्ज



 बच्चों के सामने मह‍िला शिक्षकों में व‍िवाद, जड़े थप्पड़-काटा अंगूठा; एफआइआर दर्ज

प्राथमिक विद्यालय खलीलपुर में दो महिला शिक्षकों के बीच विवाद हो गया। गुस्से से लाल हुई एक शिक्षका ने दूसरी को थप्पड़ जड़ दिए। इतना ही नहीं, अंगूठा भी काट लिया। प्रधानाध्यापक ने बीचबचाव कर मामले को शांत कराया। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ, ज‍िसके बाद आरोप‍ित शिक्षिका के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को स्कूल पहुंच कर जांच की और शिक्षकों व कर्मचारियों के बयान लिए। हालांकि, आरोपित शिक्षिका नदारद थीं।

यह है पूरा मामला

प्राथमिक विद्यालय खलीलपुर के बरामदे में मंगलवार को कुछ बच्चे बैठकर पढ़ाई कर रहे थे। इसी बीच बच्चों को बैठाने की बात को लेकर ही सहायक अध्यापक अनीता और पूजा के बीच कहासुनी होने लगी। पहले तो कुछ देर दोनों के बीच तू-तू-मैं-मैं हुई। इसी बीच अनीता का पारा इतना चढ़ा कि पूजा के पास गईं और उनके गाल पर थप्पड़ जड़ दिए। जब तक वह संभल पातीं, तब तक उनके हाथ के अंगूठे को काट लिया। इससे वह घायल हो गईं। शोरगुल सुनकर दफ्तर के अंदर कामकाज निपटा रहे प्रधाानाध्यापक रामसुमेर वहां पहुंचे। उन्होंने दोनों शिक्षकों को समझा बुझाकर शांत कराया। गुरुजनों के बीच मारपीट का यह नजारा देख वहां मौजूद बच्चे भी दंग रह गए। प्रधानाध्यापक का कहना है शिक्षक अनीता द्वारा पूजा से अभद्रता की गई।

पीड़ि‍ता ने कोतवाली में दी तहरीर  

इसकी जानकारी खंड शिक्षा अधिकारी को दी गई। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी केके तिवारी ने बताया कि शिक्षका पूजा शाम को कार्यालय आई थी, उसका अंगूठा भी जख्मी था। मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को देने के साथ ही पीड़ित सहायक अध्यापिका पूजा वर्मा ने कोतवाली में तहरीर भी दी थी। कोतवाली प्रभारी पंकज तिवारी ने बताया कि पूजा वर्मा की तहरीर पर दूसरी शिक्षिका अनीता के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और मारपीट समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है। प्रकरण की जांच की जा रही है।

छात्र-छात्राओं और अभिभावकों के भी लिए बयान

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेश पर खंड विकास अधिकारी डलमऊ केके त्रिपाठी और बीईओ नगर प्रियंका सिंह स्कूल पहुंची। टीम ने स्कूल में तैनात शिक्षकों, रसोइया, छात्र-छात्राओं के साथ ही उनके अभिभावकों से भी बयान लिए। इस दौरान आठ अभिभावकों ने आरोपित शिक्षिका अनीता को स्कूल से हटाने की मांग भी की।खंड शिक्षा अधिकारी, डलमऊ केके त्रिपाठी ने बताया क‍ि स्कूल में हुई मारपीट के मामले की जांच की गई है। कुछ अभिभावकों ने आरोपित शिक्षिका को हटाने की मांग भी की है। मामले की जांच रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें