Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

सोमवार, 21 नवंबर 2022

यूपी के होम्योपैथिक मेडिकल कालेजों में आने वाली हैं प्राचार्य और शिक्षकों की भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल्स



 यूपी के होम्योपैथिक मेडिकल कालेजों में आने वाली हैं प्राचार्य और शिक्षकों की भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल्स

 उत्तर प्रदेश के होम्योपैथिक मेडिकल कालेजों में 7 प्राचार्य और 129 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। अभी कुल आठ होम्योपैथिक मेडिकल कालेजों में से सात कालेजों में नियमित प्राचार्य नहीं हैं। यहां कार्यवाहक प्राचार्य के भरोसे कालेज चलाया जा रहा है। वहीं 129 शिक्षकों के खाली पद भी भरे जाएंगे। मेडिकल कालेजों में विद्यार्थियों को गुणवत्तापरक शिक्षा देने के लिए खाली पदों को भरे जाने पर जोर दिया जा रहा है।


होम्योपैथी निदेशक डा. अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि होम्योपैथिक मेडिकल कालेजों में खाली पदों को भरने के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को रिक्त पदों का ब्योरा जल्द भेजा जाएगा। प्राचार्य व शिक्षकों के साथ-साथ 23 होम्योपैथिक मेडिकल आफिसर के भी खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि खाली पदों को भरने के लिए तेजी से प्रक्रिया पूरी की जा रही है।


डा. अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि कुल 225 शिक्षकों के खाली पदों में से 96 पदों पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा भर्ती की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई थी। अब प्राचार्यों व मेडिकल आफिसर के साथ-साथ शिक्षकों के बाकी खाली पदों का भी विज्ञापन निकाला जाएगा। होम्योपैथिक अस्पतालों में मरीजों को बेहतर उपचार की सुविधा मिले और मेडिकल कालेजों में विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ उच्च स्तरीय शोध का कार्य किया जा सके, इस पर फोकस किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें