Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 16 नवंबर 2022

शिक्षा विभाग अलर्ट, विद्यार्थी फुल शर्ट व पैंट नहीं तो स्कूल- कालेज में प्रवेश न दें

 

शिक्षा विभाग अलर्ट, विद्यार्थी फुल शर्ट व पैंट नहीं तो स्कूल- कालेज में प्रवेश न दें

Aligarh News : जिले में डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया के बढ़ते प्रकाेप के चलते बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग ने विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए कड़े फैसले किए हैं। कक्षा एक से आठवीं तक के सरकारी स्कूल हों या माध्यमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राएं हों, अगर वे बिना फुल टी-शर्ट व फुल पैंट पहनकर नहीं आएंगे तो उनको संस्थान में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। छात्राएं, जो स्कर्ट पहनती हैं उनको पैरों को ढकने के लिए फुल लैगिंग पहनकर विद्यालय आना है।

प्रधानाचार्यों को नजर रखने के निर्देश

डीआइओएस सुभाष बाबू गौतम ने बताया कि सभी प्रधानाचार्यों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे सुनिश्चित करें कि हर विद्यार्थी पूरी बांह की शर्ट व फुल पैंट पहनें। साथ ही पैरों में जूते-मोजे भी पहनें। एड़ी तक पहने जाने वाले मोजों के बजाय घुटनों से नीचे तक रहने वाले लंबे मोजे विद्यार्थी पहनें। वहीं बीएसए सतेंद्र कुमार ढाका ने बताया कि सभी खंड शिक्षाधिकारियों व प्रधानाध्यापकों को निर्देशित किया गया है कि विद्यार्थी ड्रेस पहनने में उक्त नियमों का पालन करें।

अभिभावकों को भी करें जागरूक

डेंगू व मलेरिया के मच्छरों के उड़ने की क्षमता ज्यादा ऊचांई तक उड़ने की नहीं हाेती है। अगर कोई विद्यार्थी मानक अनुरूप कपड़े पहनकर नहीं आता तो उसको घर वापस भेजते हुए उसके अभिभावकों को भी जागरूक करें। स्कूलों में साफ- सफाई रखते हुए कहीं भी हो रहे जलभराव को साफ किया जाए। प्रार्थना सभा में इन बीमारियों से बचने के उपाय भी बताए जाएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें