Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

रविवार, 13 नवंबर 2022

‘पुरानी पेंशन योजना के लिए आंदोलन करें’, अन्ना हजारे ने सरकारी कर्मचारियों को दी सलाह



 ‘पुरानी पेंशन योजना के लिए आंदोलन करें’, अन्ना हजारे ने सरकारी कर्मचारियों को दी सलाह

7th Pay Commission 7th CPC News: पिछले कई महीनों से सामाजिक मुद्दों से दूर रहे वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे (Anna Hazare) एक बार फिर मैदान में उतरने की तैयारी में हैं। उन्होंने सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन (Old Pension Scheme) के लिए खुलकर विरोध करने की सलाह दी है। उन्होंने इस मुद्दे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात करने को भी तत्परता दिखाई है।मिली जानकारी के मुताबिक, मराठवाड़ा शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में रालेगणसिद्धि में अन्ना हजारे से मुलाकात की। अन्ना हजारे ने कहा कि अंशदायी पेंशन योजना (New Pension Scheme) बहुत अप्रभावी है। उन्होंने इस मामले में खुद दखल देने की बात कही है।

अन्ना हजारे ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि कुछ मुद्दों को बातचीत से सुलझाया जा सकता है। लेकिन सरकार को केवल आंदोलन की भाषा समझती है। इसलिए आप इसकी (आंदोलन) तैयारी करें।रिपोर्ट्स के अनुसार, सरकारी कर्मचारियों की मांग है कि नवंबर 2005 के बाद सरकारी सेवा में शामिल हुए कर्मचारियों के लिए लागू की गई नई पेंशन योजना को तुरंत रद्द किया जाए और उसकी जगह पुरानी पेंशन योजना को तुरंत लागू किया जाए। ऐसा नहीं करने पर राज्य सरकार के कर्मचारी संगठन ने जोरशोर से प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

राजस्थान, झारखंड और पंजाब राज्यों में जब से नई पेंशन योजना को रद्द किया गया है और पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया गया है, तब से महाराष्ट्र के सरकारी कर्मचारी भी पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग कर रहे है। कर्मचारी संगठन का दावा है कि महाराष्ट्र में इसे लागू करने में कोई कानूनी बाधा नहीं है। सभी पर नई पेंशन योजना थोपना गलत है। इसलिए पुरानी पेंशन योजना को तत्काल लागू की जाये।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें