Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

रविवार, 13 नवंबर 2022

विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं की आख्या देंगे प्रधानाध्यापक

 विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं की आख्या देंगे प्रधानाध्यापक

 रामपुर। ऑपरेशन कायाकल्प के तहत बेसिक विद्यालयों की दशा सवारी जा रही है। फिर भी कुछ विद्यालयों में निर्धारित पैरामीटर पूरे नहीं हो सके हैं। यहां पर लगातार लापरवाही बरती जा रही है। ऐसे विद्यालयों को चिह्नित कर शीघ्रता से इनमें काम पूरे कराए जाएंगे। इसके लिए विभाग की तरफ से विद्यालय के प्रधानाध्यापकों से निरत पैरामीटर पर कराए गए काम की आख्या मांगी गई है।

प्रदेश सरकार ने चार साल पहले बेसिक विद्यालयों की दशा सुधारने के लिए ऑपरेशन कायाकल्प योजना की शुरुआत की थी योजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायतें नगर पालिका व नगर पंचायतों के सहयोग से सभी विद्यालयों में बाउंड्रीवॉल, लोहे के गेट कक्ष कार्यालय में टाइल्स, परिसर में इंटरलॉकिंग, छात्र ब छात्राओं के लिए अलग-अलग शौचालय समेत 19 पैरामीटर निर्धारित किए गए थे 


बीते सप्ताह महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने लखनऊ में बैठक की थी। बैठक में समीक्षा के दौरान उन्होंने जल्द ही विद्यालयों में मूलभूत सुविधाएं पूरी करने के निर्देश दिए थे इस संबंध में अब समस्त खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। बीएसए कल्पना सिह ने बताया कि निर्देशों का पालन न करने वाले प्रधानाध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विद्यालयों में बेहतर सुविधाओं के प्रति किसी प्रकार की लापरवाही और अनियमितता बर्दाश्त नहीं की  जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें