Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 23 नवंबर 2022

शिक्षिका की मौत के मामले में चार माह बाद एफआईआर स्कूल में गंभीर रूप से मिली थी घायल, प्रिंसिपल पर प्रताड़ना का आरोप



 शिक्षिका की मौत के मामले में चार माह बाद एफआईआर स्कूल में गंभीर रूप से मिली थी घायल, प्रिंसिपल पर प्रताड़ना का आरोप

लखनऊ में विधानसभा मार्ग पर स्थित एसडीए मिशन स्कूल की शिक्षिका जया गिलबर्ट की मौत के मामले में प्रिंसिपल पर आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट आखिरकार चार माह बाद रिपोर्ट दर्ज हो गई। कैसरबाग थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर बेटे अरविंद सिंह गिलबर्ट की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

चार माह से थाने और कोर्ट का बेटा काट रहा था चक्कर

कैसरबाग में निशात सिनेमा के पास रहने वाले अरविंद सिंह गिलबर्ट की मां जया गिलबर्ट 12 जुलाई को गंभीर रूप से घायल अवस्था में स्कूल में मिली थी। जया विधानसभा मार्ग स्थित एसडीए मिशन स्कूल में शिक्षिका थी।अरविंद का आरोप है कि12 जुलाई की सुबह मां को सात बजे स्कूल छोड़कर आया था। करीब 8.15 बजे स्कूल प्रबंधक ने सूचना दी कि मां को गिरने से गंभीर चोट लग गई है।

भाई नवीन और परिचितों के साथ स्कूल जाने पर देखा मां के शरीर से कई जगह से खून बह रहा था और पट्टी बंधी थी। वह एक वैन में लेटी थी।मां की गंभीर हालत देख इंजीनियरिंग कालेज चौराहे के पास स्थित एक नर्सिंग होम ले गए। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था।पुलिस को सूचना दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सिर्फ पुलिस ने शव का अधिकारियों के कहने पर पोस्टमार्टम कराया। न्याय के लिए कोर्ट की शरण ली। जिसके बाद मामला दर्ज हुआ।

पति की भी हुई थी स्कूल में मौत, स्कूल के प्रिंसिपल पर कई गंभीर आरोप, जांच शुरू

बेटे के मुताबिक उसके पापा और मम्मी दोनो एसडीए स्कूल में ही शिक्षक थे। 2021 में उसके पिता की परिसर में ही हृदयगति रुकने से मौत हो गई थी।इसके बाद से ही मां परेशान रहने लगी थी। मां जया ने एक शिक्षक के खिलाफ प्रिंसिपल राज दुरईराज से शिकायत की। इस पर नाराज होकर प्रिंसिपल ने उनकी मां को स्कूल से बिना किसी दोष के ही निकाल दिया।

घटना के दिन (12 जुलाई) इसी मामले की जानकारी करने गई थी। जहां उनके साथ बुरा व्यवहार किया गया। जिससे आहत होकर मां ने छत से कूदकर खुदकुशी कर ली थी। प्रभारी निरीक्षक कैसरबाग रामेंद्र त्रिपाठी के मुताबिक प्रिंसिपल राज दुरईराज के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने, साक्ष्य छिपाने और गुमराह करने का केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें