Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

रविवार, 13 नवंबर 2022

कुशीनगर सरकारी स्कूल के खाने में कीड़े मिलने पर छात्रों ने किया हंगामा

 

कुशीनगर सरकारी स्कूल के खाने में कीड़े मिलने पर छात्रों ने किया हंगामा

जनपद में संचालित आश्रम पद्धति के विद्यालय में शुक्रवार की रात लापरवाही सामने आने के बाद छात्रों ने जमकर हंगामा किया था. दूसरे दिन भाजपा विधायक मनीष जायसवाल (MLA Manish Jaiswal) बच्चों से मिलने विद्यालय पहुंचे. जहां छात्रों ने विधायक को मामले की जानकारी दी. इसके बाद विधायक ने कार्रवाई का अश्वासन देते हुए जिला समाज कल्याण अधिकारी (District Social Welfare Officer Kushinagar) को हर तीन दिन पर निरीक्षण करने को कहा ताकि छात्रों को फिर कोई समस्या न हो.

जनपद के लक्ष्मीपुर स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय (Kushinagar Ashram School) में शुक्रवार देर रात 10 बजे के करीब विद्यालय में रहने वाले बच्चों ने हंगामा किया था. हंगामे की वजह बच्चों को दिए जाने वाले भोजन में कीड़ा मिलना बताया. बच्चों की नाराज़गी इतनी बढ़ी की बच्चों ने विद्यालय में तोड़फोड़ करते हुए खिड़की के शीशे,गमला तोड़कर अपना विरोध जताया. इसके बाद विद्यालय के मुख्य गेट पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए.



जानकारी के अनुसार आश्रम पद्धति विद्यालय में लगभग 600 के करीब बच्चें पढ़ते हैं. इन बच्चों की जिम्मेदारी कुशीनगर समाज कल्याण की है. जो इस विद्यालय को संचालित करता है. ऐसे में विद्यालय और छात्रावास में बेहतर व्यवस्थाओं को लेकर बच्चों की पढ़ाई और उनके रहने और खाने पीने की व्यवस्था समाज कल्याण विभाग करता है. बच्चों के भोजन में कीड़े मिलने के हंगामे के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए. बच्चों की नाराजगी न बढ़े. इसको लेकर कुबेरस्थान एसएचओ और समाज कल्याण अधिकारी रात में पहुंचकर बच्चों को मनाने में जुट गए. कई घंटे की मान मनौल के बाद विद्यालय के बच्चें शांत हुए.

शनिवार को पड़रौना विधानसभा के विधायक मनीष जायसवाल भी अधिकारियों के साथ विद्यालय पहुंचे. बच्चों की समस्या जानने को कोशिश किया. बच्चों ने विद्यालय प्रशासन की लापरवाही उजागर करते हुए जानकारी दी कि उन्हें दिए जाने वाले भोजन में अक्सर कीड़े मिलते हैं. विधायक मनीष जैसवाल ने बतया बच्चों की मांग है कि उन्हें गुणवत्ता युक्त भोजन दिया जाए. जिसपर विद्यालय परिसर में साफ-सफाई रखने के साथ समाज कल्याण अधिकारी को प्रत्येक तीन दिवस पर विद्यालय का निरीक्षण करने और लापरवाह कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही करने को कहा है. मामले मे समाज कल्याण अधिकारी विपिन पाण्डेय ने कहा कि भोजन की जिम्मेदारी दी गयी संस्था के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मामला बच्चों के भोजन और उनकी सेहत से जुड़ा है. इस लिये पूरे प्रकरण की जांच की जाएगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें