Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 22 नवंबर 2022

CBSE Date Sheet 2023: 15 फरवरी से 15 मई के बीच होंगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं और मूल्यांकन कार्य, पढ़ें अपडेट

CBSE Date Sheet 2023: 15 फरवरी से 15 मई के बीच होंगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं और मूल्यांकन कार्य, पढ़ें अपडेट

CBSE Date Sheet 2023: जैसे-जैसे दिसंबर 2022 माह करीब आ रहा है वैसे-वैसे सीबीएस बोर्ड की 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाओं के कार्यक्रम को लेकर छात्र-छात्राओं में उत्सुकता बढ़ रही है। आमतौर पर नवंबर के आखिर से लेकर दिसंबर की शुरूआत के बीच जारी कर दी जाने वाली सीबीएसई बोर्ड डेटशीट का इंतजार देश भर के लाखों स्टूडेंट्स को है। 

इस बीच, सीबीएसई द्वारा सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जारी किए जा रहे है सर्कुलर से एग्जाम की डेट्स का अंदाजा विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में लगाया जा रहा है। इसी कड़ी, सीबीएसई द्वारा स्कूलों को जारी किए गए एक लेटेस्ट सर्कुलर जारी किया गया है, जिममें बोर्ड ने स्कूलों को 15 फरवरी से 15 मई तक परिसर में किसी भी प्रकार के कॉन्सट्रक्शन वर्क पर रोक लगाई है, ताकि बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन और मूल्यांकन कार्य में किसी भी प्रकार की बाधा न आ सके।

CBSE Date Sheet 2023: सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं डेटशीट PDF कब और कहां से करें डाउनलोड?

हालांकि, सीबीएसई ने वर्ष 2022-23 के दौरान दसवीं और बारहवीं के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए विषयवार परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की है। दूसरी तरफ, बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर कई रिपोर्ट में द्वारा किया जा रहा है कि सीबीएसई 10वीं, 12वीं डेटशीट 2023 को इसी सप्ताह के दौरान जारी कर देगा। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए बोर्ड द्वारा दोनों ही कक्षाओं के लिए सीबीएसई बोर्ड डेटशीट 2023 PDF फॉर्मेट में जारी की जाएगी और इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को बोर्ड की वेबसाइट, cbse.gov.in पर एक्टिव किया जाएगा। छात्रों के इसके अतिरिक्त किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल की जा रही किसी भी फर्जी सूचना या फेक डेटशीट पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें