Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 29 नवंबर 2022

KVS Recruitment 2022: 6414 पदों पर होगी KVS PRT की भर्ती सीटेट प्राइमरी पास बीएड /बीटीसी सभी अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन



KVS Recruitment 2022: 6414 पदों पर होगी KVS PRT की भर्ती  सीटेट प्राइमरी पास बीएड /बीटीसी सभी अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन


अगर आप केंद्र विद्यालय में नई भर्तियों का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से 6414 पदों पर नोटिफिकेशन घोषित कर दिया गया हैद्य जिसके लिए आवेदन की तारीख क्या है? और श्रेणी वार कितनी पोस्ट है? पूरी डिटेल में जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से मिलने जा रही हैं तो पूरी पोस्ट विस्तार से जरूर पढ़िए ।

कौन कौन से पदों पर भर्ती निकली है ?

बता दे केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से 6414 पदों पर नोटिफिकेशन घोषित कर दिया गया है । जिसमें अगर पदों की बात कर ले तो प्राइमर प्राइमरी टीचर वैकेंसी के लिए यह नोटिफिकेशन जारी किया गया है  ।जहां पर UR की 2599 पोस्ट है| ओबीसी की 1731 पोस्ट है एससी की 962 पोस्ट है ।एसटी की 481 पोस्ट है । ईडब्ल्यूएस की 641 पोस्ट है| कुल 6414 पदों पर भर्तियां होनी है। जिसके लिए विज्ञापन घोषित कर दिया गया है अभी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन अपडेट नहीं है लेकिन जो अधिकारिक विज्ञप्ति है वह जरूर हम आपको इस पोस्ट के नीचे दिखाने वाले हैं ।

आवेदन की लास्ट डेट और एग्जाम डेट ?

केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से जो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 5 दिसंबर से शुरू हो जाएंगे जो कि केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर ही यह ऑनलाइन आवेदन होंगे और ऑनलाइन आवेदन की जो अंतिम तिथि है वह 26 दिसंबर तय की गई है ।

फीस?

केंद्रीय विद्यालय समिति की तरफ से निकाली गई भर्तियों के लिए सभी कैटेगरी के लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं रखा गया शुल्क शून्य है।

KVS VACANCY विज्ञप्ति



उम्र सीमा?

केंद्र विद्यालय में आवेदन करने वाले सभी सभी कैंडिडेट्स की कम से कम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 50 वर्ष रखी गई है शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो अगर आप आठवीं या 10वीं या 12वीं पास है तो आप इस स्थान को अप्लाई कर सकते हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें