Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

सोमवार, 21 नवंबर 2022

OPS विशेषांक



  OPS विशेषांक

 सम्मानित मित्रों 

  सादर सुप्रभात l अभिनंदन वंदन ll OPS एक बड़ा प्रश्न है न सिर्फ सरकार के लिए अपितु कर्मचारियों के भी लिए।

  1️⃣ पूर्वाग्रह था केंद्र सरकार के अतिरिक्त कोई इसको बहाल नहीं कर सकता है ll विजय बँधु मतलब अटेवा NMOPS टीम ने पूर्ण अध्ययन किया नियमावली का और प्रारम्भ से बताया की यह सिर्फ केंद्र या राज्य का विषय नहीं है बल्कि जिस स्तर पर जिसकी सकारात्मक मंशा हो वह कर सकता है जो की 100% सत्य निकली ।

2️⃣ पूर्वाग्रह था अलग फंड बनेगा वह पता नहीं कब तक कोई सरकार दे या फिर आगे चलकर डूब जाएll इत्यादि वह भी अब पंजाब सहित 5 राज्यों ने बहाली कर दी है वह भी पूर्ण रूपेण पुरानी पेंशन की तर्ज पर झारखंड में एक दो शर्ते हैं वह भी नुकसानदायक नहीं हैं ।

3️⃣ अब भी अधिकांश कर्मचारी पूर्वाग्रह या आलस्य एवं भय से ग्रसित हैं ll DA difference Bonus एवं वेतन पर रात दिन परिचर्चा कर लेंगे किन्तु OPS जिसके कारण प्रत्यक्ष या परोक्ष हर सरकारी कर्मचारी तनाव ग्रस्त है कोई कर्ज लेकर प्लाट तो कोई अन्यत्र निवेश कर रहा है ताकि भविष्य में काम आएगा ।

4️⃣ विचार करें की जहाँ OPS बहाल हो चुकी है वहाँ का कर्मचारी रिटायरमेंट के बाद की स्थित से कितना निश्चिंत हो चुका है । अटेवा NMOPS ने 19 नवंबर से वीरांगना लक्ष्मीबाई के जन्मदिन के शुभ अवसर पर दीप्तोत्स्व कार्यक्रम आयोजित करके  उत्तर प्रदेश में अपने कार्यक्रम का बिगुल बजा दिया है ।

   ## @सबसे बड़ा सवाल##

======================

क्या ऐसा संभव है की समस्त शैक्षिक संगठन उक्त कार्यक्रम को पेंशन विहीन साथियों के उक्त कार्यक्रम को समर्थन देकर अपना नैतिक दायित्व निभाने का प्रयत्न करेंगे ??

 नोट: अटेवा विशुद्ध गैर राजनैतिक संगठन है जिसका मुख्य उद्देश्य मात्र OPS बहाली है हम निजीकरण NPS का विरोध करते हैं और OPS का समर्थन समस्त साथी विचार करें और अपने अपने वि क्षे के संगठनों के पदाधिकारियों से भी वार्ता करें और कार्यक्रम को भव्य एवं दिव्य बनाने का प्रयास करें -निवेदक ,विक्रम बहादुर सिंह, संयोजक सांगीपुर  एवं समस्त टीम  ,प्रतापगढ़

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें