Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 23 नवंबर 2022

राजकीय माध्‍यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य व प्रवक्ता की आनलाइन Postting होगी, क्‍या है प्रक्रिया

 


राजकीय माध्‍यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य व प्रवक्ता की आनलाइन Postting होगी, क्‍या है प्रक्रिया

प्रयागराज। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए पदोन्नति पाए प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, प्रवक्ता एवं सभी के समकक्ष (पुरुष/महिला) का पदस्थापन आनलाइन किया जाएगा। शासन के निर्देश पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक महेंद्र देव ने प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र भेजकर आनलाइन पदस्थापन (postting) मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से कराए जाने के निर्देश दिेए हैं। पदस्थापन के लिए मानक/गुणांक तय किए गए हैं, जिसका विवरण आदेश में दिया गया है।

प्रमाणपत्र प्रस्‍तुत करना होगा : इसमें स्वयं कैंसर, एचआइवी, किडनी, लीवर जैसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, उप प्रधानाचार्य एवं समकक्ष तथा प्रवक्ता द्वारा किसी प्रतिष्ठित चिकित्सालय जैसे एम्स, पीजीआइ, राज्य चिकित्सा महाविद्यालय अथवा चिकित्सा बोर्ड से निर्गत प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने पर गुणांक दिए जाएंगे।

दिव्‍यांग श्रेणी के क्‍या हैं मानक : इसी तरह दिव्यांग की श्रेणी को लेकर भी मानक तय किए गए, जिसका प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा। इसके अतिरिक्त यदि पति/पत्नी शासकीय सेवा में हैं, तो उन्हें एक ही जनपद/नगर/स्थान पर तैनाती का मानक तय किया गया है। इसमें अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालय/महाविद्यालय तथा बेसिक शिक्षा विभाग के अधीन कार्यरत अध्यापकों के पति/पत्नी को भी इसी मानक के अंतर्गत गुणांक का लाभ दिया जाएगा।

जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश : जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि पदस्थापन के लिए जनपदवार/विद्यालयवार उपलब्ध रिक्त पदों का विवरण पोर्टल पर प्रदर्शित किया जाएगा। इसमें महिला संवर्ग में महिला और पुरुष संवर्ग में पुरुष ही आवेदन कर सकेंगे। इसी क्रम में निर्देश दिया गया है कि मानव संपदा पोर्टल पर पी-2 फार्म में अध्यापकों के विवरण के साथ प्रविष्टि 26 नवंबर तक अपने स्तर से मिलान करते हुए मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड कराएं। इसके अतिरिक्त जिला विद्यालय निरीक्षक संयुक्त शिक्षा निदेशक के माध्यम से यह प्रमाणपत्र देंगे कि अपलोड प्रविष्टियों की जांच कर ली गई है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें