Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

रविवार, 13 नवंबर 2022

UP BASIC NEWS:देर से प्राइमरी स्कूल खुलने के कारण गेट के बाहर खड़े रहे बच्चे, प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी

  

UP BASIC NEWS:देर से प्राइमरी स्कूल खुलने के कारण गेट के बाहर खड़े रहे बच्चे, प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी

 मसवासी क्षेत्र के विजारखाता का मॉडल प्राइमरी स्कूल निर्धारित समय पर न खुलने से विद्यार्थी स्कूल के बाहर खड़े रहे। इसके चलते बच्चों और अभिभावकों में रोष दिखाई दिया। खंड शिक्षाधिकारी ने लापरवाही बरतने पर प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

शीतकाल के दौरान स्कूल सुनी बजे खुलने का समय है लेकिन विजारखाना का प्राइमरी मॉडल समय से नहीं खुलता। बृहस्पतिवार को डिंग परीक्षा देने के लिए बच्चे सुबह नौ बजे स्कूल पहुंच गए लेकिन स्कूल का गेट बंद मिला। बच्चे काफी देर तक वहां खड़े होकर स्कूल खुलने का इंतजार करने लगे। चूंकि स्कूल रामपुर बाजपुर राजमार्ग के किनारे हैं

इस लिए छोटे बच्चों का बाहर खड़े रहना खतरे से खाली नहीं है। अभिभावक कई बार शिकायत कर चुके हैं इसके बावजूद स्कूल समय से नहीं खुल रहा है। बताया जाता है कि स्कूल की चाबी गांव निवासी शिक्षामित्र के पास रहती है। जब स्टॉफ देर तक खड़ा रहता तब ह स्कूल खोलता है। बृहस्पतिवार को भी ऐसा ही हुआ अभिभावकों की शिकायत है गेट बंद होने के कारण बच्चे ऊंची दीवार फांदकर अंदर घुस जाते हैं इससे हादसा होने की आशंका बनी रहती है। बृहस्पतिवार को देर से स्कूल खुलने के बारे में खंड शिक्षा अधिकारी विजय सिंह ने बताया कि प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें