Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

सोमवार, 21 नवंबर 2022

UP Board 2023 exam datesheet: क्या 30 नवंबर से पहले आएगी 10वीं-12वीं की डेटशीट? पढ़ें लेटेस्ट अपडेट



UP Board 2023 exam datesheet:  क्या 30 नवंबर से पहले आएगी 10वीं-12वीं की डेटशीट? पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

UP Board 2023 exam datesheet:  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) जल्द ही यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं परीक्षा तिथियों की घोषणा कर सकता है। यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 की डेटशीट  जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी होने की उम्मीद है।

अभी तक UPMSP की ओर से डेटशीट जारी करने की सही तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो परीक्षा की डेटशीट नवंबर के आखिरी हफ्ते या दिसंबर के पहले हफ्ते में जारी की जा सकती है। हम मान सकते हैं डेटशीट 30 नवंबर तक जारी हो सकती है। हालांकि आधिकारिक सूचना अभी आनी बाकी है।

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा अगले साल मार्च से आयोजित होने की उम्मीद है। मॉडल पेपर पहले ही जारी किया जा चुका है। जो छात्र अगले साल होने वाली बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वह मॉडल  पेपर आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर देख सकते हैं।

एक बार परीक्षा की तारीखें  आ जाने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट पर भी अपडेट किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें ताकि कोई अपडेट छूट न जाए।

इस साल 55 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने  यूपी बोर्ड के लिए  अपना पंजीकरण कराया है। डेटशीट जारी होने के बाद, इसमें बोर्ड का नाम, परीक्षा का नाम (हाई स्कूल / इंटरमीडिएट), परीक्षा की तारीख, परीक्षा का साल, परीक्षा का दिन, परीक्षा का समय और परीक्षा का नाम होगा।

परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होने की उम्मीद है। छात्रों को अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए रिपोर्टिंग समय से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। परीक्षा से संबंधित  अधिक डिटेल्स डेटशीट आने के बाद ही पता चलेगी।

यहां देख सकेंगे मॉडल पेपर

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने हाल ही में यूपी बोर्ड 10वीं 2023 परीक्षा मॉडल पेपर जारी किए हैं। यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार अब मॉडल पेपर देख सकते हैं। इसे आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी किया गया है। उम्मीदवार ध्यान दें कि जो मॉडल पेपर जारी किए गए हैं वे केवल 10वीं कक्षा के लिए हैं, न कि कक्षा 9, कक्षा 11 या कक्षा 12 के लिए। अधिक जानकारी के लिए, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

UP Board 2023 Class 10 Model Paper Direct Link to Download


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें