Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

सोमवार, 21 नवंबर 2022

UPHESC : निदेशालय ने आयोग को भेजा नए पदों का अधियाचन,एक हजार पहुंची पदों की संख्या



 UPHESC : निदेशालय ने आयोग को भेजा नए पदों का अधियाचन,एक हजार पहुंची पदों की संख्या

प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या-51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों की संख्या जल्द ही बढ़ सकती है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने नए पदों का अधियाचन उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) को भेज दिया है। पदों की संख्या अब एक हजार से अधिक पहुंचने की उम्मीद है।

आयोग ने अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या-51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 917 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। इसके बाद उच्च शिक्षा निदेशालय ने आयोग को 64 नए पदों का अधियाचन भेज दिया, जिन्हें आयोग ने भर्ती में शामिल कर लिया। इसके बाद पदों की संख्या बढ़कर 981 पहुंच गई। अब निदेशालय ने तकरीबन 36 नए पदों का अधियाचन आयोग को भेजा है।

आयोग अगर इन पदों को भर्ती में शामिल करता है तो पदों की संख्या एक हजार से अधिक पहुंच जाएगी। आयोग की बैठक में जल्द ही इस बाबत निर्णय लिया जा सकता है। उच्च शिक्षा निदेशालय के सहायक निदेशक प्रो. बीएल शर्मा का कहना है कि नए पदों का अधियाचन आयोग को भेज दिया गया है। उधर, अभ्यर्थियों को अब असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की परीक्षा तिथि घोषित होने का इंतजार है।

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 31 अगस्त को पूरी हो चुकी है। ढाई माह से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन आयोग ने अभी परीक्षा तिथि घोषित नहीं की है। आयोग के सूत्रों का कहना है कि पेपर तैयार बनाने, मॉडरेशन आदि की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही परीक्षा तिथि घोषित की जाएगी। परीक्षा अगले साल जनवरी या फरवरी में आयोजित किए जाने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें