Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 6 दिसंबर 2022

विद्यालयों में चोरी की घटनाएं बढ़ीं, पर्दाफाश नहीं



 विद्यालयों में चोरी की घटनाएं बढ़ीं, पर्दाफाश नहीं

 इटवा । इटवा थाना क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में चोरी की घटनाओं को पुलिस हल्के में ले रही है। इसका नतीजा है कि आए दिन स्कूल से अनाज और गैस सिलिंडर सहित अन्य सामान चोरी चला जा रहा है।राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष आदित्य शुक्ल  महामंत्री पंकज त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षा के साथ बच्चों के पोषण के लिए शासन ने स्कूलों में एमडीएम योजना चला रही है। इसके लिए गैस सिलिंडर, चूल्हा राशन आदि रसोई घर में रखने की व्यवस्था बनाई गई है। 

कुछ विद्यालयों में स्मार्ट क्लॉस के लिए कंप्यूटर भी है सुरक्षा को पुख्ता व्यवस्था नहीं होने से स्कूलों में चोरी की घटनाएं हो रही हैं।पूर्व माध्यमिक विद्यालय भोजवार में सात सितंबर को सीपीयू, मॉनीटर, सिलाई मशीन चोरी हो गई। प्राथमिक विद्यालय गनवरिया पश्चिम में 25 अक्तूबर की गैस सिलिंडर प्राथमिक विद्यालय कमदालालपुर में 30 अक्तूबर को चार क्विंटल चावल, पाइप  चोरी हो गया। प्राथमिक विद्यालय भदोखर में पांच नवंबर को पांच बोरी चावल, दुल्लू पंप, प्राथमिक विद्यालय मस्जिदिया में 23 नवंबर को गैस सिलिंडर चोरी हो गया।

प्राथमिक विद्यालय सेमरी खानकोट में 28 नवंबर को गैस सिलिंडर कंपोजिट विद्यालय हटवा में 29 नवंबर को गैस सिलिंडर व चूल्हा चोरी हो गया। प्राथमिक विद्यालय सैनी में 30 नवंबर को रसोई घर में रखी खाद्य सामग्री चोर उठा ले गए। इन विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने संबंधित थानों में तहरीर दी है। लेकिन किसी घटना का पर्दाफाश नहीं हुआ है।इस संबंध में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ से जुड़े शिक्षकों ने संगठन के उच्चाधिकारियों को भी इस प्रकरण से अवगत कराया है और अविलंब कार्रवाई की मांग की है। इटवा एसओ विषेश्वरी मणि त्रिपाठी में बताया कि इटवाथाना क्षेत्र के विद्यालय में हुई चोरी का पर्दाफाश किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें