Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 7 दिसंबर 2022

UPPSC : आयोग को मिला आरओ/एआरओ के नए पदों का अधियाचन, नए वर्ष में ही विज्ञापन जारी होने की उम्मीद



 UPPSC : आयोग को मिला आरओ/एआरओ के नए पदों का अधियाचन, नए वर्ष में ही विज्ञापन जारी होने की उम्मीद

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) को शासन और विभिन्न विभागों से समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) के नए पदों का अधियाचन मिल गया है। हालांकि, आयोग ने अभी शाखावार पदों का विवरण तैयार नहीं किया है। ऐसे में नई भर्ती का विज्ञापन अब वर्ष 2023 में ही जारी होने की उम्मीद है।

हालांकि, आयोग को जो अधियाचन मिला है, उसमें कुछ विसंगतियां हैं। इन विसंगतियों को दूर करने के लिए आयोग ने शासन और विभागों से पत्राचार किया है। सूचना के अधिकार अधिनियम, 2005 के तहत आयोग की ओर से दिए गए जवाब में बताया गया है कि आगामी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा के लिए शासन एवं विभागों से अधियाचन प्राप्त हुए हैं।

अधियाचन में कुछ विसंगतियां भी हैं, जिन्हें दूर करने के लिए शासन एवं विभागों से पत्राचार किया जा रहा है। विसंगतियों के निराकरण के बाद आयोग की ओर से वेबसाइट पर विज्ञापन जारी किया जाएगा। आयोग ने यह जानकारी भी दी है कि रिक्त पदों का शाखावार विवरण तैयार न होने के कारण कुल पदों की संख्या अभी निर्धारित नहीं की गई है।

आयोग के इस जवाब से स्पष्ट है कि नए साल में भी आरओ/एआरओ के पदों पर भर्ती होने जा रही है, लेकिन इसके विज्ञापन के लिए अभ्यर्थियों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं, अभ्यर्थियों आरओ/एआरओ भर्ती-2021 के तहत 354 पदों पर अंतिम चयन परिणाम का भी इंतजार है। इसकी मुख्य परीक्षा और टाइप टेस्ट हो चुका है। आयोग किसी भी दिन परिणाम जारी कर सकता है। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें