Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 3 जनवरी 2023

निरीक्षण अभियान में अनुपस्थित मिले 25 शिक्षक, 13 शिक्षामित्र

 


निरीक्षण अभियान में अनुपस्थित मिले 25 शिक्षक, 13 शिक्षामित्र

प्रतापगढ़। बीएसए के निरीक्षण अभियान में अनुपस्थित रहने वाले 25 शिक्षकों, 13 शिक्षामित्रों और चार अनुदेशकों के मानदेय और वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया है। एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण नहीं देने पर प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

बेसिक शिक्षा विभाग के प्राइमरी और मिडिल स्कूलों के शिक्षकों पर विभाग शिकंजा कसने में फेल हो गया है। खंड शिक्षा अधिकारियों के स्कूलों का निरीक्षण नहीं करने से शिक्षकों और शिक्षामित्रों के स्कूल न आने की शिकायतें आम हो गई हैं। बीएसए भूपेंद्र सिंह ने बताया कि आठ से 20 दिसंबर तक हुए स्कूलों के निरीक्षण में 25 शिक्षक गायब मिले है।  

जिनमें दो स्कूलों के प्रधानाध्यापक और 23 सहायक अध्यापक शामिल हैं। 13 शिक्षामित्र और चार अनुदेशक वगैर किसी सूचना के अनुपस्थित मिले हैं। विभाग ने शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को आनलाइन अवकाश लेने को कहा है, मगर यह शिक्षक बगैर अवकाश के गैर हाजिर रहते हैं। जब अधिकारी पकड़ लेते हैं, तो नेटवर्क नहीं चलने का बहाना बनाते हैं।  फिलहाल बीएसए ने शिक्षामित्रों और अनुदेशकों के मानदेय और शिक्षकों के वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए नोटिस जारी कर सप्ताह भर में स्पष्टीकरण तलब किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें