Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 3 जनवरी 2023

सीएम योगी आदित्यनाथ ने TET परीक्षा, शिक्षक भर्ती समेत अन्य मुद्दों पर लिए कई बड़े फैसले, पढ़ें यहां



 सीएम योगी आदित्यनाथ ने TET परीक्षा, शिक्षक भर्ती समेत अन्य मुद्दों पर लिए कई बड़े फैसले, पढ़ें यहां

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है। यूपी सरकार ने शिक्षक भर्ती, टीईटी परीक्षा सहित अन्य के संबंध में एक अहम फैसले लिए हैं। इसके मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी ने हाल ही में एक बैठक के दौरान कहा कि, शिक्षकों के समयबद्ध चयन के लिए सरकार गंभीर है और जल्द ही उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि यूपी में एक ही आयोग से बेसिक, माध्यमिक, उच्च और तकनीकी कॉलेजों में शिक्षकों का चयन होगा। इसके साथ ही, यूपी सीएम ने भी यह स्पष्ट कर दिया है कि टीईटी परीक्षा का आयोजन नया आयोग करेगा। मुख्यमंत्री सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के जीर्णोद्धार के संबंध में भी अहम निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जल्द ही कार्ययोजना तैयार की जाए।

UPPSC की नई वेबसाइट की लॉन्च

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की एक नई वेबसाइट का भी शुभारंभ है। इस नई वेब पोर्टल के लॉन्च होने से उम्मीदवारों को काफी फायदा होगा। अभ्यर्थी इससे नई भर्तियों के नोटिफिकेशन से लेकर अन्य लेटेस्ट अपडेट प्राप्त कर सकेंगे। वहीं, अगर पुराने वेबसाइट की बात करें तो वो इस प्रकार है- https://uppsc.up.nic.in/।

UPPSC ने एग्जाम कैलेंडर हाल ही में किया रिलीज 

हाल ही में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया गया है। इसके अनुसार, 8 जनवरी को आयुर्वेद चिकित्साधिकारी स्क्रीनिंग परीक्षा 2022 और 9, 10 जनवरी को सहायक अभियोजन अधिकारी मुख्य परीक्षा 2022 कराई जाएगी। वहीं, 12 फरवरी को उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा (सिविल जज ज्यूडिशियल) प्रारंभिक परीक्षा 2022 और 19 मार्च खान निरीक्षक मुख्य परीक्षा 2022 कराई जाएगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज मुख्य परीक्षा का आयोजन 23, 24 और 25 मई 2023 को किया जाएगा। विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षाओं से जुड़ा पूरा कैलेंडर चेक करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें