Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शुक्रवार, 26 मई 2023

निर्माण कार्य:जिले के 61 सरकारी स्कूलों में 40 करोड़ रुपयों से होंगे विकास कार्य, नीति आयोग की तरफ से जारी हुआ बजट



निर्माण कार्य:जिले के 61 सरकारी स्कूलों में 40 करोड़ रुपयों से होंगे विकास कार्य, नीति आयोग की तरफ से जारी हुआ बजट

32 स्कूलों में साइंस लैब व 9 स्कूलों में बनेगी नई बिल्डिंग, सबसे ज्यादा दांतारामगढ़ ब्लॉक में होंगे 13.38 करोड़ रुपए खर्च जिले के 61 सरकारी माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों में करीब 40 करोड़ रुपए की लागत से अतिरिक्त कक्षा कक्ष, नई बिल्डिंग, कंप्यूटर लैब, पुस्तकालय कक्ष, शौचालय आदि का निर्माण होगा। सीडीईओ (माध्यमिक) विनोद जानू ने बताया, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत जिला मुख्यालय के 61 स्कूलों में निर्माण कार्य करवाया जाएगा।


इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से जिले में ब्लॉकवार करीब 40 करोड़ रुपए का बजट जारी किया गया है। सबसे ज्यादा दांतारामगढ़ में 13.38 करोड़ रु. व लक्ष्मणगढ़ में 7.21 करोड़ रु. की लागत से स्कूलों का विकास किया जाएगा। विभागीय सूत्रों के अनुसार यह कार्य समसा (समग्र शिक्षा अभियान) के अंतर्गत करवाए जाएंगे। डीईओ ने बताया, जिले के 61 स्कूलों में 40 करोड़ रु. की लागत से विकास कार्य करवाने के लिए यह बजट नीति आयोग की तरफ से जारी किया गया है।


नौ स्कूलों में नई बिल्डिंग बनेगी

अजीतगढ़ में राजकीय प्राथमिक संस्कृत स्कूल में खटकड़, दांतारामगढ़ के राजकीय सेकेंडरी स्कूल धोलसरी में 2.20 राजपुरा डासरोली में 2.20 करोड़, सुरेरा में 4.49 करोड़, खोरा में 4.49 करोड़, फतेहपुर की राजकीय प्राथमिक स्कूल हरसाना बारा में 73.93 लाख, नयाबास में 4.49 करोड़, खंडेला की शहीद महावीरसिंह राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गुढा में 1.96 करोड़, लक्षमणगढ़ के बलारा में महात्मा गांधी स्कूल में 4.49 करोड़ रु. से नई बिल्डिंग का निर्माण होगा। इसके साथ ही जिले के 32 स्कूलों में करीब 4 करोड़ की लागत से साइंस लैब का निर्माण भी किया जाएगा।


हमेशा से प्रयास रहा की दांतारामगढ़ में स्कूलो का विकास हो चाहिए। इसी प्रयास के कारण सबसे ज्यादा दांतारामगढ को बजट मिला है टैंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है जल्द काम शुरू कर देंगे, विद्यार्थियों को राहत मिलेगी।- विरेंद्रसिंह, विधायक, दांतारामगढ़

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें