Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शुक्रवार, 19 मई 2023

जल्द शुरू होगी ऑनलाइन पात्रता प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया


 जल्द शुरू होगी ऑनलाइन पात्रता प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया

बांसवाड़ा . राज्य के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर भर्ती के लिए अनिवार्य राज्य पात्रता परीक्षा द्मसेटद्य के परिणाम की इंतजार की घड़ियां गुरुवार को समाप्त हुई।परिणाम जारी करने के साथ ही अब विश्वविद्यालय आगे की प्रक्रिया में जुट गया है। जिसके तहत ऑनलाइन पात्रता प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे।ये प्रमाण पत्र शैक्षणिक योग्यता की जांच करने के बाद ही जारी होंगे। विश्वविद्यालय इस संबंध में जल्द निर्देश भी जारी करेगा। गोविन्द गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय बांसवाड़ा की ओर से 26 मार्च को राज्य के सभी संभाग मुख्यालयों पर आयोजित परीक्षा में 1,09,796 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे, जिनमें से 7208 सफल घोषित किए गए है।


कुलपति प्रो.आईवी त्रिवेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देशों की अनुपालना में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा नेट और सीएसआईआर नेट के लिए निर्धारित प्रक्रिया और अनिवार्य शर्तों के अनुरूप ही परिणाम जारी किया है। वर्चुअल परिणाम घोषणा में बोर्ड ऑफ़ मैनेजमेंट से सेट परीक्षा के लिए नामित प्रो संजय लोढ़ा, कुलसचिव सोहन सिंह काठात, परीक्षा समन्वयक प्रो.मनोज पंड्या और प्रोग्रामर प्रकाश परमार,अर्पण श्रीमाल, एस.ए. मुनेश लाम्बा एवं पंकज शर्मा भी उपस्थित थे। सेट परीक्षा समन्वयक प्रो.मनोज पंड्या ने बताया कि आगामी समय में विश्वविद्यालय ऑनलाइन पात्रता प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया शुरू करेगा।


पहली बार जिम्मा, 53 दिन में परिणाम

दस वर्ष में पहली बार आरपीएससी की जगह विश्वविद्यालय को परीक्षा का जिम्मा दिया था। विश्वविद्यालय ने सीमित मानव संसाधन होने के बावजूद इसे पारदर्शिता से पूरा किया। इसके साथ ही 53 दिन में परिणाम जारी कर नजीर पेश की। परीक्षा के प्रश्न पत्र का स्तर भी नेट के समकक्ष ही रहा।


परिणाम फैक्ट फाइल

परीक्षार्थी जिन्होंने आवेदन किया: 1,35,323

परीक्षा में सम्मिलित: 1,09,796

परीक्षा विषय: 30

कुल पूर्णांक: 300


सफल घोषित परीक्षार्थी 7208

सफल घोषित परीक्षार्थीं प्रतिशत: 6.56

नोट: लास्ट कट ऑफ प्राप्तांक पर रहे सभी विद्यार्थियों को नियम अंतर्गत पात्र घोषित किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें