Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 20 जून 2023

राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेलों की तिथि में परिवर्तन, 23 जून के स्थान पर 10 जुलाई से होगा खेलों का शुभारम्भए -23 जून तक करवाये जा सकेंगे रजिस्ट्रेशन



 राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेलों की तिथि में परिवर्तन, 23 जून के स्थान पर 10 जुलाई से होगा खेलों का शुभारम्भए -23 जून तक करवाये जा सकेंगे रजिस्ट्रेशन


राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेलों की तिथि में परिवर्तन,

23 जून के स्थान पर 10 जुलाई से होगा खेलों का शुभारम्भए

-23 जून तक करवाये जा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

जयपुर/श्रीगंगानगर, 20 जून। राज्य सरकार ने राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेलों के आयोजन की तिथि में परिवर्तन किया है। इन खेलों का शुभारम्भ अब 23 जून के स्थान पर 10 जुलाई 2023 को होगा। वहीं, खेलों में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन तिथि भी 23 जून तक बढ़ाई गई है।


 शासन सचि, खेल विभाग श्री नरेश कुमार ठकराल ने बताया कि आवश्यक तथ्यों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग के अंतर्गत विद्यालयों में 26 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश है। वहीं, विद्यालय खुलने बाद करीब एक सप्ताह तक नए नामांकन होंगे। इन खेलों में 60 प्रतिशत तक सहभागिता स्कूली विद्यार्थियों की होती है। ऐसे में इस महत्वपूर्ण तथ्य के साथ ही अन्य आवश्यक तथ्यों को ध्यान में रखते हुए खेलों के आयोजन की तिथि में बदलाव किया गया है।


उल्लेखनीय है कि राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों ने जबर्दस्त उत्साह दिखाते हुए बड़े स्तर पर रजिस्ट्रेशन करवाए हैं। राज्य सरकार एवं प्रतिभागी खेलों की तैयारी में जोर-शोर से जुटे हुए हैं। लगभग 54.70 लाख प्रतिभागी इन खेलों में हिस्सा लने के लिए पंजीकरण करवा चुके हैं। अब रजिस्ट्रेशन की अवधि 23 जून तक बढ़ाये जाने से प्रतिभागियों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें