Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

रविवार, 25 जून 2023

लड़ाई के लिए 3 घंटे, पढ़ाई के लिए 15 मिनट; 6 साल के बच्चे का टाइम टेबल देख लोग बोले- जिंदगी हो तो ऐसी



लड़ाई के लिए 3 घंटे, पढ़ाई के लिए 15 मिनट; 6 साल के बच्चे का टाइम टेबल देख लोग बोले- जिंदगी हो तो ऐसी

स्कूल से ही हमें टाइम टेबल और रूटीन से चलना सिखाया जाता है। टाइम टेबल में दिनभर की जरूरी एक्टिविटी का जिक्र होता है, जिसे पूरे दिनभर में अंजाम दिया जाता है। अलग अलग लोग अपनी जरूरतों के हिसाब से टाइम टेबल बनाते हैं। किसी स्टूडेंट के टाइम टेबल में पढ़ाई के लिए दिए जाने वाले घंटे ज्यादा होता हैं तो किसी कामकाजी इंसान का टाइम टेबल उसके जरूरतों के हिसाब से अलग होता है। इन दिनों छह साल के बच्चे के टाइम टेबल की तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें अलग अलग काम के लिए घंटे बांटे गए हैं।


वायरल हो रही तस्वीर में एक 6 साल का लड़के ने अपने टाइमटेबल को बड़े ही करीने से कस्टमाइज किया है। जिसमें न केवल जागने और नाश्ते का समय है बल्कि लड़ाई का समय भी शामिल है। पढ़ाई के लिए मात्र 15 मिनट लड़के ने अपने टाइम टेबल में दिए। लड़के ने अपने टाइमटेबल में कुछ समय आम खाने के लिए भी दिए है।


लाइबा नाम के यूजर की तरफ से शेयर किए गए इस टाइमटेबल की काफी चर्चा हो रही है। लाइबा ने अपने पोस्ट में लिखा, "मेरे 6 साल के चचेरे भाई ने यह टाइम टेबल बनाई है... बस 15 मिनट पढ़ाई का समय। जिंदगी तू जी रहा है मोहिद।"शेयर किए जाने के बाद से पोस्ट को 1.3 मिलियन बार देखा जा चुका है। पोस्ट पर 17.8 हजार लाइक्स और ढेर सारी कमेंट्स आ गए हैं। पोस्ट पर एक यूजर ने टिप्पणी की, "मैं इसे अपने बेटे को दिखाने जा रहा हूं, वह इसे फॉलो कर काफी खुश होगा।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "आम खाना एक इवेंट की तरह लगता है।" तीसरे ने कमेंट कर कहा, "12 घंटे की अच्छी शानदार टाइम टेबल के बाद 12 घंटे की नींद। मुझे भी अपनी लाइफ में यही चाहिए।"


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें