Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 20 जून 2023

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती: 48 हजार पदों को भरने के लिए तैयारी बैठक आज से




थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती: 48 हजार पदों को भरने के लिए तैयारी बैठक आज से

बीकानेर. तृतीय श्रेणी शिक्षकों के 48 हजार पदों को भरने की कवायद मंगलवार से शुरू होगी। प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों (प्रारंभिक) को 20 और 21 जून को बीकानेर बुलाया गया है। इन दो दिनों में भर्ती परीक्षा में शॉर्ट लिस्टेड किए गए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच करने को लेकर दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। शिक्षा निदेशक के कक्ष में यह बैठक होगी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने निदेशालय को अध्यापक लेवल प्रथम तथा द्वितीय में विज्ञापित रिक्तियों से दोगुने अभ्यर्थियों की सूची, उनके दस्तावेज आदि निदेशालय भेज दिए हैं। निदेशालय ने चयन बोर्ड से प्राप्त दस्तावेजों को शाला दर्पण पोर्टल पर नए बनाए स्टाफ रिक्रूटमेंट मॉड्यूल पर अपलोड करने की तैयारी कर ली है। दस्तावेजों की जांच जिला स्तर पर होगी। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) मुख्यालय के नेतृत्व में भर्ती प्रभारी बनाए गए। साथ ही अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी तथा पात्रता जांच दल के दो संयोजकों को बुलाया गया है।


आज इनकी बैठक

20 जून को 17 जिलों के शिक्षा अधिकारियों को बीकानेर बुलाया गया है। इस बैठक में बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, दौसा ,अलवर, भरतपुर, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, कोटा, बूंदी, झालावाड़ तथा बारां जिले के शिक्षा अधिकारी भाग लेंगे।


कल इन जिलों के अफसरों की बैठक

जानकारी के अनुसार 21 जून को 16 जिलों के प्रभारी अधिकारी तथा संयोजक सदस्यों की बैठक होगी। इसमें जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, पाली, सिरोही, जालोर, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़,चितौड़गढ़, राजसमंद, अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर तथा टोंक के शिक्षा अधिकारियों को बुलाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें