Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 21 जून 2023

वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पूरी नहीं धरने पर बैठे बेरोजगार पांच साल हो गए वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पूरी नहीं हुई, आरपीएससी मुख्यालय पर बेरोजगारों ने दिया धरना



 वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पूरी नहीं धरने पर बैठे बेरोजगार पांच साल हो गए वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पूरी नहीं हुई, आरपीएससी मुख्यालय पर बेरोजगारों ने दिया धरना


वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पूरी नहीं होने के विरोध में मंगलवार को कई बेरोजगार प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गए हैं। ये परिणाम समय पर जारी करने और जल्द से जल्द नियुक्ति देने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन करने वाले अभ्यर्थियों का कहना था कि सरकार के गठन के 5 वर्ष पूरे होने के बाद भी वरिष्ठ अध्यापक की भर्ती पूरी नहीं हुई। जिससे बेरोजगारों में आक्रोश है।


अभ्यर्थियों का कहना था कि आरपीएससी ने ग्रुप ए और बी के पेपर निरस्त कर दिए हैं। लगातार आरपीएससी भर्ती परीक्षाएं संदेह के घेरे में आ रही हैं और विपक्ष लगातार ईडी और सीबीआई जांच की मांग कर रहा है। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए बेरोजगारों ने राजस्थान एकीकृत शिक्षक महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष हरपाल दादरवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और बेरोजगार सत्याग्रह की शुरुआत की। प्रदर्शन के दौरान पुलिस की मध्यस्थता से एक प्रतिनिधिमंडल को आरपीएससी सचिव आशुतोष गुप्ता से मिलवाया गया।


अभ्यर्थियों के मुताबिक सचिव ने आश्वासन दिया है कि जुलाई माह तक इस भर्ती परीक्षा को पूरा करा लिया जाएगा। श्रवण स्वामी, हेमेंद्र शर्मा, शिवराज चौधरी, दीपेंद्र जाट, अश्विन गुप्ता, दिनेश चौधरी, हेमंत चौधरी, राम प्रसाद चौधरी सहित कई खासी तादाद में अभ्यर्थी मौजूद थे। प्राध्यापक स्कूल शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा-2022 के एग्रीकल्चर का परिणाम 8 माह बाद भी जारी नहीं हुआ।


अभ्यर्थियों के मुताबिक 11 अक्टूबर 2022 को 280 पोस्ट के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी। 1727 अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी। 8 माह गुजर जाने के बाद भी इसका परिणाम जारी नहीं किया गया। अभ्यर्थियों का कहना था कि अन्य विषयों के परिणाम जारी किए जा चुके हैं, लेकिन एग्रीकल्चर विषय का परिणाम रोका हुआ है। इन अभ्यर्थियों ने भी मांग की है कि उनका परिणाम जल्द घोषित किया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें