Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 24 जून 2023

रीट पेपरलीक में शिक्षा विभाग-आरपीएससी से जुड़े बड़े नाम शामिल!ईडी ने तैयार की ऐसे नामों की लिस्ट,

 

रीट पेपरलीक में शिक्षा विभाग-आरपीएससी से जुड़े बड़े नाम शामिल!ईडी ने तैयार की ऐसे नामों की लिस्ट,

जयपुर। रीट 2021 पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड पर चल रहे मास्टरमाइंड रामकृपाल मीणा से आज दिल्ली में पूछताछ होगी। मीणा ने अब तक की पूछताछ में कई नामों का जिक्र किया है। फिलहाल ईडी की स्पेशल विंग रामकृपाल मीणा के द्वारा बताए गए नामों के बारे में जानकारी जुटा रही है। इसमें तकनीकी मदद भी ली जा रही है। मीणा की रिमांड खत्म होने से पहले पेपर लीक मामले में ईडी कुछ और लोगों की भी गिरफ्तार कर सकती हैं। ईडी ने कुछ लोगों को पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया हैं।


 ये लोग ईडी मुख्यालय इसलिए नहीं आ रहे, क्योंकि उन्हें गिरफ्तार होने का डर सता रहा है। जानकारी के अनुसार ईडी की पूछताछ में शिक्षा विभाग, आरपीएससी के कुछ नाम सामने आए हैं। मीणा ने यह भी बताया कि कुछ लोग बाहर हैं। जो इस मामले में सीधे आरोपी थे। उन लोगों की गिरफ्तारी नहीं होने से सभी लोग शांत होकर बैठ गए थे। धीरे-धीरे सेटलमेंट करने लगे थे। राजस्थान में ईडी की दस्तक के बाद सभी लोग फिर से अंडर ग्राउंड हो गए हैं। बता दें कि रामकृपाल मीणा को बुधवार को ईडी ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने रामकृपाल को 27 जून तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया था।


 स्पेशल विंग कर रही पूछताछ ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में मीणा से पूछताछ कर रही है। इसके लिए मीणा को ईडी की टीम दिल्ली लेकर गई है। दो दिन तक जयपुर और दिल्ली की टीम के द्वार जयपुर में मीणा के साथ पूछताछ की गई थी। सूत्रों की मानें तो ईडी के पास में कुछ अहम दस्तावेज हैं। इसके आधार पर रामकृपाल मीणा के साथ शामिल लोगों पर कार्रवाई हो सकती है। एसओजी की गिरफ्तारी के बाद रामकृपाल मीणा को कुछ दिन पहले ही ईडी ने पूछताछ के लिए ईडी मुख्यालय बुलाया था। यहां पर हुई पूछताछ के बाद ईडी को कई ऐसे साक्ष्य मिले जो मीणा के खिलाफ थे। इस आधार पर ईडी ने उसे गिरफ्तार किया।  


जयपुर शिक्षा संकुल से लीक किया पेपर रामकृपाल पर क्रश्वश्वञ्ज का पेपर जयपुर शिक्षा संकुल से लीक करने का आरोप है। इसमें एसओजी ने मास्टरमाइंड भजनलाल, उदाराम बिश्नोई निवासी जालौर और रामकृपाल मीणा निवासी जगन्नाथपुरी को गिरफ्तार किया था। जांच में पता लगा कि उदाराम को रामकृपाल मीणा ने जयपुर में पेपर दिया था। परीक्षा से पहले रीट पेपर जयपुर में शिक्षा संकुल के स्ट्रॉन्ग रूम में रखा हुआ था। वहां से पेपर को रामकृपाल मीणा ने लीक किया था। रामकृपाल मीणा जयपुर में शिवशक्ति पब्लिक स्कूल चलाता है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी के गोपालपुरा बाईपास स्थित जगन्नाथ कॉलोनी में स्स् कॉलेज और स्स् पब्लिक स्कूल को जेडीए ने गिरा दिया था। जेडीए ने चंद मिनटों में ही पूरी तीन मंजिला बिल्डिंग को गिरा दिया था। रामकृपाल मीणा ने गोपालपुरा बाईपास स्थित जगन्नाथ कॉलोनी में स्कूल व कॉलेज बना रखा था।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें