Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 24 जून 2023

राजस्थान शिक्षक संघ का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन:शिक्षकों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की, धरने पर बैठे

 


राजस्थान शिक्षक संघ का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन:शिक्षकों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की, धरने पर बैठे

राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। सैकड़ों की तादाद में मौजूद शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट में जबरदस्ती घुसने की कोशिश की लेकिन गेट के बाहर मौजूद पुलिस के जवानों ने धक्का-मुक्की कर शिक्षकों को पीछे धकेल दिया। शिक्षकों ने काफी समय तक अंदर घुसने के प्रयास किए और पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की लेकिन वह कामयाब हो नहीं सकें। पुलिस जाब्ते ने गेट के बाहर ही उन्हें रोक दिया।





पुलिस को शिक्षकों के कलेक्ट्रेट परिसर में घुसने की पहले से सूचना थी। जिसके कारण प्रशासन ने कलेक्ट्रेट गेट पर बैरिकेडिंग करवा दी और आरसीए के जवानों और पुलिस जाब्ते को तैनात कर दिया था। शिक्षकों की रैली को कलेक्ट्रेट के पास आते ही देख पुलिस के जवान अलर्ट हो गए थे। पुलिस और शिक्षकों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। इसके बाद शिक्षक सड़क के बीच ही धरना लगाकर बैठ गए। जिससे जाम लग गया।


राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के उपेंद्र शर्मा ने बताया कि जिले के पिछले 3 दशक के इतिहास में यह शिक्षकों का सबसे बड़ा आंदोलन था। जो 61 दिन तक चला। आंदोलन में जीत टीचर्स की हुई। शिक्षक संघ शेखावत ने यह आंदोलन सार्वजनिक शिक्षा को बचाने के लिए शुरू किया था क्योंकि यदि टीचर्स से लगातार नॉन टीचिंग काम करवाए जाते हैं तो स्टूडेंट्स भी पलायन करना शुरू कर देते हैं।


प्रशासन ने लिखित समझौते में RTE की धारा 27 का हवाला देते हुए लिखित समझौता किया है लेकिन अब प्रशासन ने काम नहीं करने वाले शिक्षिकों को नोटिस जारी किए हैं और जबाव मांगा है। हम प्रशासन को जबाव देने के लिए ही यह प्रदर्शन कर रहें हैं। शिक्षक अभी भी धरने पर बैठे हुए हैं। उन्होंने कहा है कि जब तक कलेक्टर उनसे मिलने नहीं आएंगे वह बैठे रहेंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें