Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

सोमवार, 26 जून 2023

बड़ा सपना देखें और उसे साकार करने में जुट जाएं विद्यार्थी घांघू के शहीद राजेश कुमार फगेड़िया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की ओर से स्कूल टॉपर बालिकाओं का अभिनंदन



बड़ा सपना देखें और उसे साकार करने में जुट जाएं विद्यार्थी घांघू के शहीद राजेश कुमार फगेड़िया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की ओर से स्कूल टॉपर बालिकाओं का अभिनंदन



राजस्थान सरकार

सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय, चूरू

बड़ा सपना देखें और उसे साकार करने में जुट जाएं विद्यार्थी

घांघू के शहीद राजेश कुमार फगेड़िया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की ओर से स्कूल टॉपर बालिकाओं का अभिनंदन


चूरू, 26 जून। गांव घांघू के शहीद राजेश कुमार फगेड़िया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम देने वाली बालिकाओं पलक सैनी, चंदा कंवर, निशा खान का सोमवार को विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अभिनंदन किया गया। इस दौरान गांव घांघू, दांदू, श्योदानपुरा एवं बास जैसे का में डीजे के साथ निकाले गए बालिकाओं के जुलूस का ग्रामीणों ने स्वागत किया।


विद्यालय में बालिकाओं के स्वागत में पूर्व जीएसएस अध्यक्ष परमेश्वर लाल दर्जी की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता महावीर नेहरा ने कहा कि आज प्रत्येक क्षेत्र में बालिकाएं अपनी प्रतिभा का परचम फहरा रही हैं। यूं भी कहा जा सकता है कि बालिकाओं, पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्र लड़कों से आगे निकल रही हैं। बालिकाओं की एकाग्रता, लगन और केवल पढाई के प्रति निष्ठा इसका कारण है। हमें बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देना चाहिए और यह कोशिश करनी चाहिए कि कोई भी बालिका प्रोत्साहन या संसाधन या जागरुकता के अभाव में शिक्षा से वंचित नहीं रहे।


विशिष्ट अतिथि सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय ने विद्यार्थियों से कहा कि कोई बड़ा सपना देखो और अपने सपने को प्यार करते हुए उसे साकार करने में जुट जाओ। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि विद्यार्थी जीवन किसी भी व्यक्ति के जीवन का स्वर्ण काल होता है। इस उम्र में मनुष्य में अनंत ऊर्जा और अनंत उत्साह भरा रहता है, उस ऊर्जा और उत्साह को किसी बड़े उद्देश्य के साथ जोड़ें और अपने लोगों को गौरव के क्षण मुहैया करवाएं।


विशिष्ट अतिथि हाजी अब्दुल हबीब अनवरी, रामलाल फगेड़िया और बरकत अली ने बालिकाओं का उत्साह बढाते हुए कहा कि विद्यालय का परीक्षा परिणाम शानदार है और इसके लिए सभी विद्यार्थी, शिक्षक और अभिभावक बधाई के पात्र हैं।


प्रधानाचार्य प्रताप सिंह कुमावत ने बताया कि समारोह के दौरान 94.60 प्रतिशत अंक अर्जित करने वाली पलक सैनी, 92.60 प्रतिशत अंक अर्जित करने वाली चंदा कंवर तथा 89.80 प्रतिशत अंक अर्जित करने वाली निशा खान और उनके अभिभावकों का अभिनंदन स्कूल की ओर से किया गया। उन्होेंने समग्र परीक्षा परिणाम की जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय का परीक्षा परिणाम गुणात्मक दृष्टि से भी शानदार रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि अपने बच्चों को इस विद्यालय में भेजें। शिक्षकों और स्कूल प्रबंधन की ओर से उनके सर्वांगीण विकास में कोई कमी नहीं रखी जाएगी।


इस दौरान सम्मानित बच्चों के अभिभावक पाना देवी, करणी सिंह तंवर, बरकत खान, आसिफ खान, गौरीशंकर सैनी, बीरबल नोखवाल, रेखा मीणा, शीशराम, सजाद खान, रामस्वरूप, मुमताज अली, सुनील कुमार, रामरख, ममता पूनिया, बाबूलाल, सुशीला गौड़, रेखा शर्मा, विजय लता, सुभाष चंद्र, मनोज सेवदा, विद्या महरिया, सुमन कस्वां, मुकेश शर्मा, पूनम मीणा, कमलेश, अरविंद सैनी, गिरधारीलाल, रामेश्वर लाल, सुरेश भार्गव, तुलछाराम, राजवीर सिंह, विनोद नाई, सुभाष सेवदा, नेमीचंद आदि मौजूद थे।  

(समाचार/कुमार अजय/सहायक निदेशक/चूरू)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें