Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 17 जून 2023

शिक्षा विभाग भामाशाहों को देगा शिक्षा श्री भूषण व विभूषण की उपाधि, भामाशाहों को दान पर मिलेगा सम्मान



 शिक्षा विभाग भामाशाहों को देगा शिक्षा श्री भूषण व विभूषण की उपाधि, भामाशाहों को दान पर मिलेगा सम्मान

बांसवाड़ा. राजकीय विद्यालयों में भौतिक व शैक्षिक संसाधनों की उपलब्धता में सहयोग पर शिक्षा विभाग प्रेरकों और भामाशाहों को सम्मानित कर उपाधियां प्रदान करेगा। यह सम्मान जिला व राज्य स्तर पर दिया जाएगा। इसके लिए 1 अप्रेल 22 से 31 मार्च 23 तक विकास कार्य कराने वाले भामाशाहों के आवेदन 20 जून तक विभाग के ज्ञान संकल्प पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन भरे जा सकेंगे।राजकीय विद्यालयों के विकास के लिए शिक्षा विभाग की ओर से ज्ञान संकल्प पोर्टल बनाया है, जिसमें दानदाता विभिन्न अवसरों पर अपने क्षेत्र के विद्यालय के लिए आर्थिक सहयोग कर सकते हैं। स्वेच्छा या किसी की प्रेरणा से आर्थिक सहयोग करने वालों को सम्मानित करने के लिए विभाग ने तीन श्रेणियां बनाई हैं।


इतना दान, यह सम्मान: एक लाख से 30 लाख रुपए तक का विकास कार्य करवाने वाले भामाशाह को जिला स्तर पर शिक्षाश्री सम्मान दिया जाएगा। 30 लाख से एक करोड़ रुपए देने वाले भामाशाहों को राज्य स्तर पर शिक्षा भूषण और एक करोड़ या इससे अधिक की राशि का सहयोग देने वाले भामाशाहों को शिक्षा विभूषण सम्मान दिया जाएगा।


प्रेरकों का भी सम्मान

भामाशाह को सहयोग देने के लिए प्रेरित करने वाले प्रेरक को भी सम्मानित किया जाएगा। इसमें जिला स्तर पर 5 लाख से 50 लाख रुपए का विकास कार्य भामाशाहों से कराने और राज्य स्तर पर 50 लाख या इससे अधिक की राशि से स्कूल में कार्य करवाने पर राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। इसमें वे ही भामाशाह व प्रेरक आवेदन कर सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें