Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 28 जून 2023

‘डायल फ्यूचर’ से विद्यार्थी चुनेंगे अपना कॅरियर

 ‘डायल फ्यूचर’ से विद्यार्थी चुनेंगे अपना कॅरियर

बीकानेर. प्रदेश में नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत के साथ ही भावी पीढ़ी के सुनहरे भविष्य की राह तैयार करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने अनूठी पहल करते हुए डायल फ्यूचर (भविष्य की राह) कार्यक्रम की शुरुआत की है।अब प्रदेश के सभी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में दसवीं कक्षा उत्तीर्ण कर चुके विद्यार्थियों का संकाय चयन में मार्गदर्शन करने के साथ कॅरियर काउंसलिंग भी की जाएगी। विद्यार्थियों के भावी जीवन की राह संवारने वाले शिक्षक पथ प्रदर्शक शिक्षक कहलाएंगे।


वीसी में हुआ विमोचन

शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने मंगलवार को बीकानेर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम के लोगो, ब्रॉशर, बुकलेट और वीडियो का विमोचन किया। वीसी में स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने कहा कि डायल फ्यूचर कार्यक्रम के माध्यम से इसी सत्र में लगभग 9 लाख विद्यार्थियों के कॅरियर की राह को उज्ज्वल बनाने के लिए यह कार्यक्रम शुरू किया गया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक कानाराम ने कहा कि डायल फ्यूचर कार्यक्रम से विद्यार्थियों के संकाय चयन की परेशानी दूर होगी। इस दौरान कार्यशाला को प्योर इंडिया ट्रस्ट जयपुर के प्रशांत पाल, आइडियाज टू इंपैक्ट फाउंडेशन की भावना भसीन तथा करियर काउंसलर डॉ चंद्रशेखर श्रीमाली ने संबोधित किया।


इन पांच शिक्षकों का हुआ चयन

डायल फ्यूचर के लिए पथ प्रदर्शक के रूप में बीकानेर के पांच शिक्षकों का चयन किया गया है। इसमें एकता आचार्य के मोबाइल नंबर 9773319741, पवन रेखा गोयल के मोबाइल नंबर 9773319742, सुनीता के मोबाइल नंबर 9773319743, शिवकरणसिंह के मोबाइल नंबर 9773319744 तथा आनंद पारीक के मोबाइल नंबर 9773319745 पर विद्यार्थी करियर के लिए फोन कर सकेंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें