Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 29 जून 2023

L-2 विशेष शिक्षा : चयनित अभ्यर्थियों ने शिक्षा : निदेशालय में बारिश में मुर्गा बन किया प्रदर्शन

 L-2 विशेष शिक्षा : चयनित अभ्यर्थियों ने शिक्षा : निदेशालय में बारिश में मुर्गा बन किया प्रदर्शन

 बीकानेर। राज्य में मानसून की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने के साथ ही आगामी दिनों में पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर,बीकानेर संभाग में एक दो स्थानो पर भारी बारिश होने की संभावना है। बारिश में भी तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2022 में चयनित होने वाले स्नातक व दो वर्षीय डिप्लोमा (विशेष शिक्षा) के अभ्यर्थियों ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के लिए चल रही ऑनलाइन दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया में पूर्व की भांति हुई भर्तियों की तरह पात्र मानने की मांग को तृतीय श्रेणी शिक्षक (विशेष शिक्षा) संघर्ष समिति राजस्थान के बैनर तले माध्यमिक शिक्षा निदेशालय राजस्थान के आगे पांचवे दिन भी धरना जारी रखा। 


अपनी मांग के जल्द समाधान के लिए बारिश में अभ्यर्थियों ने शिक्षा निदेशालय के मुख्यद्वार पर मुर्गा बनकर प्रदर्शन किया व जमकर नारबाजी की। धरने को संबोधित करते हुए शिक्षक संघ एलीमेंट्री सेकेंडरी टीचर एसोसिएशन (रेसटा) के प्रदेशाध्यक्ष मोहर सिंह सलावद ने कहा की अभ्यर्थियों द्वारा इस भीषण गर्मी व बारिश में भी पांच दिन से धरना दिया जा रहा है लेकिन विभाग की ओर से कोई संतोषजनक कार्यवाही नही हुई है जिसका संघ विरोध करता है ओर राज्य सरकार व शिक्षा विभाग के अधिकारियों से मांग करता है की जल्द ही उचित कार्यवाही करते हुए धरना खत्म करवाया जाएं नहीं तो संघ की ओर से भी धरना प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार व शिक्षा विभाग की होगी। 


इस अवसर पर शिक्षक संघ रेसटा के प्रदेशाध्यक्ष मोहर सिंह सलावद,जिलाध्यक्ष सीताराम डूडी,जिला वरिष्ट उपाध्यक्ष संजीव कुमार यादव,जिला महामंत्री पवन शर्मा,जिला सभाध्यक्ष गोपाल शर्मा,तृतीय श्रेणी शिक्षक (विशेष शिक्षा) संघर्ष समिति राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष विकास शर्मा बीकानेर,प्रदेश सचिव अजय यादव,प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कुमार, प्रदेश कोषाध्यक्ष प्रवीण यादव,प्रदेश प्रवक्ता पवन कुदाल, प्रदेश महामंत्री अनमोल जांगिड़,प्रदेश संरक्षक रामलाल,प्रदेश प्रचार मंत्री इंद्राज सोनी,प्रदेश संगठन मंत्री अशोक भाम्मू आदि मौजूद रहें।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें