Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

सोमवार, 26 जून 2023

Rajasthan PTET Counseling 202:5000 रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क देकर ले सकते हैं काउंसलिंग में भाग

 

Rajasthan PTET Counseling 202:5000 रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क देकर ले सकते हैं काउंसलिंग में भाग

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट के बाद अब 25 जून से काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर ptetggtu.com पर काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल जारी किया गया है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन फीस 5000 रुपए है। काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराना बहुत जरूरी है, क्योंकि इसके बिना कॉलेज अलॉटमेंट नहीं होगा। आपको बता दें कि अभ्यर्थियों के एडमिशन के लिए  उनके  द्वारा चुने गए विकल्पों की प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी के स्ट्रीम, सब्जेक्ट, कैटेगरी, उप श्रेणी, एग्जाम में मिले नंबर, आदि के अनुसार उपलब्ध सीटों पर मेरिट के आधार पर बीएड कॉलेज का अलॉटमेंट होगा


स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि कॉलेज चयन का विकल्प भरते समय ज्यादा से ज्यादा कॉलेजों का विकल्प भरें। विकल्प भरने की कोई सीमा नहीं है। कॉलेज चुनने के लिए ऑनलाइन विकल्प भरने के लिए 1 जुलाई से 8 जुलाई तक का समय निर्धारित किया गया है। पहली काउंसलिंग के बाद कॉलेजों का अलॉटमेंट 11 जुलाई के बाद से होगा। अगर आपको कोई कॉलेज अलॉट नहीं होने या उसके द्वारा प्रवेश नहीं लेने की स्थिति में यह राशि उसके बैंक अकाउंट में सीधे ट्रांसफर होगी। 11-17 जुलाई से अलॉट किए गए कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।


Rajasthan PTET Counselling


आपको बता दें कि चार वर्षीय बीए बीएड बीएससी बीएड कोर्स और दो वर्षीय बीएड कोर्स के काउंसिलिंग के आधार पर 943 बीएड और 455 इंटीग्रेटेड कॉलेजों में एडमिषन दिा जाएगा। कॉलेजों की संख्या के अनुसार बीएड में करीब एक लाख दस हजार और इंटीग्रेटेड में 45 हजार सीटों का अनुमान है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें