Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 22 जून 2023

RPSC: कॉलेज शिक्षा में सहायक आचार्य के 1913 पदों के लिए भर्ती विज्ञापन, 26 जून से आवेदन



 RPSC: कॉलेज शिक्षा में सहायक आचार्य के 1913 पदों के लिए भर्ती विज्ञापन, 26 जून से आवेदन

RPSC  Assistant Professor in College Education: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कॉलेज शिक्षा में सहायक आचार्य पदों के लिए भर्ती निकाली है। 48 विषयों के लिए 1913 पदों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया है।  26 जून से 25 जुलाई तक आॅनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। जबकि अक्टूबर में परीक्षा किया जाना प्रस्तावित है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक को क्लिक कर या SSO पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in से लॉगिन करना होगा। इसके बाद सिटीजन ऐप (G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना होगा।


नोटिफिकेशन के लिए क्लिक करें 


ऐसे करें अप्लाई 

प्रथम बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सेकेंडरी / समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. में से किसी एक आई.डी. प्रूफ डिटेल और डॉक्युमेंट्स अपलोड करने अनिवार्य होंगे। लॉगिन कर सिटीजन ऐप (G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट का चयन कर अपने OTR नंबर / संख्या के आधार पर ऑनलाइन आवेदन करें। अभ्यर्थी द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के बाद ओटीआर प्रोफाइल में स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सेकेंडरी / समकक्ष परीक्षा की डिटेल और आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आईडी विवरण में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा।


OTR करने से पूर्व आधार / जन आधार / SSO प्रोफाइल में अंकित विवरण का शैक्षणिक दस्तावेजों में अंकित प्रविष्टियों से सावधानी पूर्वक मिलान सुनिश्चित कर लें। यदि इसमें कोई अंतर है तो जनाधार कार्ड / आधार कार्ड / SSO ID की प्रविष्टियों में आवश्यक संशोधन कराने के बाद ही OTR पंजीयन और अप्लाई करें।सामान्य (अनारक्षित) और राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक के लिए 600 रुपए। राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और दिव्यांग के लिए के लिए 400 रुपए।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें