Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 22 अगस्त 2023

पहली बार मिलेगा मान, नए जिलों के 102 शिक्षक होंगे सम्मानित

 पहली बार मिलेगा मान, नए जिलों के 102 शिक्षक होंगे सम्मानित

डीग. प्रदेश के 17 जिलों में शिक्षक दिवस पर सम्मानित होने वाले शिक्षक गर्व से यह कह पाएंगे कि वे जिला स्तर पर पहले सम्मानित होने वाले शिक्षक हैं। कुछ दिन पूर्व जारी आदेश में 33 जिलों में ही सम्मान समारोह आयोजित करने के आदेश थे। लेकिन, अब संशोधित आदेश में सभी 50 जिलों में सम्मान समारोह के आदेश हुए हैं। नए जिलों में इन शिक्षकों को पहली बार सम्मानित होने का अवसर प्राप्त होगा।


राजस्थान पत्रिका में इसको लेकर 13 अगस्त के अंक में द्मप्रदेश में डीग सहित 17 नवगठित जिलों में सम्मान से वंचित होंगे शिक्षक शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद निदेशालय माध्यमिक शिक्षा बीकानेर ने संशोधित आदेश जारी किए हैं। विदित रहे कि शिक्षक दिवस पर होने वाले सम्मान समारोह को लेकर पूर्व में जारी आदेश में नए जिलों को शामिल नहीं किया गया था।


इन शिक्षकों को मिलेगा सम्मान

ब्लॉक स्तर पर 3, जिला स्तर पर 3 व राज्य स्तर पर तीन शिक्षकों को प्रत्येक जिले से सम्मानित किया जाएगा। इस हिसाब से अब 50 जिलों से राज्य स्तर पर 150, जिला स्तर पर 150 का सम्मान होगा। ब्लॉक स्तर पर 1074 शिक्षक सम्मानित होंगे। शिक्षा विभाग ने 8 अगस्त से शिक्षक सम्मान के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसमें शिक्षकों से आवेदन मांगे हैं। पुराने आदेश के अनुसार ब्लॉक स्तर के शिक्षक सम्मानित हो रहे थे एवं नए जिलों के शिक्षक सम्मान से वंचित हो रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें