Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शुक्रवार, 18 अगस्त 2023

प्रवक्ता भर्ती कई का चयन निरस्त, 17 को मौका

 प्रवक्ता भर्ती कई का चयन निरस्त, 17 को मौका

प्रयागराज । उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रवक्ता राजकीय इंटर कॉलेज (पुरुष/महिला) परीक्षा-2020 के आधार पर महिला शाखा में कई चयनित अभ्यर्थियों का चयन निरस्त कर दिया है। रिक्त हुए पदों के मुकाबले 17 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। रिक्त हुए पदों के मुकाबले अवशेष श्रेष्ठता सूची से आरक्षण की शासकीय नीति का अनुपालन करते हुए श्रेष्ठताक्रम के अनुसार नौ विषयों में 17 अभ्यर्थियों के नाम औपबंधिक रूप से संस्तुत किए गए हैं। इनमें जान्हवी (गणित), पूजा भाटी (इतिहास), शुभी, नम्रता सोनकर, अनिता चंद्रा (रसायन विज्ञान), शिवानी बाजपेयी (वाणिज्य), शशिकला सिंह पटेल, सुषमा मौर्या (हिंदी) शामिल हैं। इनके अलावा सुधा सिंह, शिखा पांडेय, शिवांगी (संस्कृत), रेनू कुमारी (भूगोल), वंदना यादव, नीरज यादव, गीता श्रीवास्तव (जीव विज्ञान), सोनिया रजक, शिल्पी चौधरी (अंग्रेजी) के नाम भी प्रवक्ता जीआईसी पद के लिए संस्तुत किए गए हैं। आयोग के सचिव अशोक कुमार के अनुसार अभ्यर्थियों का चयन पूरी तरह से औपबंधिक है। आयोग ने प्रवक्ता राजकीय इंटर कॉलेज (पुरुष/महिला) परीक्षा-2020 के तहत 14 विषयों में प्रवक्ता के 1473 पदों पर भर्ती निकाली थी।


प्रतियोगी छात्रों का सांकेतिक धरना आज उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से कृषि प्राविधिक-2013 की भर्ती में संबंधित 906 अभ्यर्थियों का डाटा एनआईसी द्वारा निर्धारित प्रारूप में उपलब्ध नहीं कराया गया है। इसी मांग को लेकर प्रतियोगी छात्र शुक्रवार को सुबह दस बजे आयोग के सामने सांकेतिक धरना देंगे।


प्रयागराज। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में तैनात शिक्षकों (अधीनस्थ राजपत्रित) के प्रवक्ताओं के पदोन्नति के एक साल बाद उनकी नवीन तैनाती की सूची गुरुवार को जारी कर दी गई है। सूची में कुल 136 प्रवक्ता शामिल हैं। निदेशक माध्यमिक शिक्षा डॉ. महेंद्र देव की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि पदोन्नत प्रवक्ता तत्काल नई तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करें। जिन प्रवक्ताओं को पदोन्नति नहीं चाहिए, वह इसकी सूचना मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक के माध्यम से शिक्षा निदेशालय में उपलब्ध कराएं।


● प्रवक्ता राजकीय इंटर कॉलेज (पुरुष/महिला) परीक्षा-2020 का मामला


परीक्षा एक अक्तूबर को

उत्तर प्रदेश चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में डेंटल सर्जन के 174 पदों पर सीधी भर्ती के लिए स्क्रीनिंग परीक्षा एक अक्तूबर को आयोजित की जाएगी। डेंटल सर्जन के पदों पर भर्ती के लिए 14 जून 2023 को विज्ञापन जारी किया गया था और 14 जुलाई तक आवेदन लिए गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें