Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 19 अगस्त 2023

अब नए 17 जिलों के शिक्षक ऑफलाइन कर सकेंगे आवेदन



 अब नए 17 जिलों के शिक्षक ऑफलाइन कर सकेंगे आवेदन

शिक्षा विभाग द्वारा 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। शिक्षा विभाग ने अब इसमें नए डीडवाना कुचामन सहित 17 जिलों को भी शामिल कर लिया है। पहले 8 अगस्त को जारी आदेश में पुराने 33 जिलों के शिक्षकों से ही आवेदन मांगे गए थे। 16 अगस्त को संशोधित आदेश जारी कर नए जिलों के शिक्षकों को भी शामिल कर लिया गया। इसके साथ ही माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने नए घोषित जिलों में शिक्षा विभाग के कार्यालय खोलने की स्वीकृति भी जारी कर दी। माध्यमिक शिक्षा निदेशक कानाराम ने बताया कि सरकार के 12 अगस्त के आदेश अनुसार जिला स्तर पर विभागीय संचालन के लिए बजट प्रावधान, कार्यालय स्थापना, स्टाफ पद सृजन सहित अन्य सभी प्रकार की व्यवस्था के लिए वित्त विभाग की स्वीकृति के बाद आदेश जारी कर दिए हैं।


पुराने जिलों से 15 तक ऑनलाइन मांगे थे आवेदन, अब नए से ऑफलाइन मांगे

इसमें डीडवाना कुचामन, अनूपगढ़, बालोतरा, ब्यावर, डीग, दुड, गंगापुर सिटी, केकड़ी, कोटपूतली-बहरोड़, खैरथल तिजारा, नीम का थाना, फलौदी, सबर सांचौर शाहपुरा, जयपुर ग्रामीण जोधपुर ग्रामीण में अब नवीन डीईओ कार्यालय स्थापित किए जाएंगे। नागौर से तोड़कर डीडवाना कुचामन नया जिला बनाया गया है। शिक्षक सम्मान कार्यक्रम के तहत जिला स्तर पर एक प्रदेश स्तर पर भी हर जिले से एक और ब्लॉक स्तर पर तीन शिक्षक सम्मानित होगे यानी 50 जिलों के 1174 शिक्षकों का सम्मान होगा। पुराने जिलों में 15 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। अब नए जिलों के शिक्षकों से ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए तीन से पांच दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है।


नए जिलों के शिक्षकों से आवेदन मांगे हैं

समा शिक्षा अभियान के नहीं थे, अब उनको शामिल कर अधिकारियों के मुताबिक शिक्षक लिया है। डीडवाना कुचामन को पुरस्कार के लिए आवेदन मांगे लेकर अलग से पुरस्कार दिए गए हैं। पहले नए जिले शामिल जाएंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें