Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 30 अगस्त 2023

‘उपयोगी सुझावों का विश्लेषण कर मिशन-2030 दस्तावेज तैयार करें विभाग’अधिकारियों को कलक्टर ने दिए निर्देश


 ‘उपयोगी सुझावों का विश्लेषण कर मिशन-2030 दस्तावेज तैयार करें विभाग’अधिकारियों को कलक्टर ने दिए निर्देश

सवाईमाधोपुर. राजस्थान मिशन 2030 के संबंध में जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता में मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार राज्य सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास एवं प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने एवं राजस्थान को वर्ष 2030 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने के उद्देश्य से विकसित राजस्थान के लिए विजन दस्तावेज 2030 तैयार किया जा रहा है।



 उन्होंने बताया कि राजस्थान मिशन 2030 अभियान में सुझाव के लिए राज्य सरकार द्वारा संचालित बेवसाइट पर भी ऑनलाइन 30 सितम्बर तक अपने सुझाव दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि मिशन 2030 के तहत परामर्श शिविर में उनके विभाग द्वारा किए गए विशेष कार्यो व प्रयासों से आमजन को अवगत कराएं। शिविर के दौरान विभागीय कार्यो की उपलब्धियों की लघु फिल्म्स इत्यादि भी दिखाई जाएं। उन्होंने प्रत्येक विभाग को परामर्श शिविरों में प्राप्त उपयोगी सुझावों का विशलेषण कर अपना अलग मिशन 2030 डॉक्यूमेन्ट तैयार करने के निर्देश दिए।


जिला कलक्टर ने कक्षा 9 से उच्च कक्षा में जिले के समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों तथा महाविद्यालयों में 10 सितम्बर, 2023 तक राजस्थान मिशन 2030 विषय पर लेख एवं भाषण प्रतियोगिताएं आयोजित करवाने के निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रदान किए। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रत्येक विद्यालय, महाविद्यालय स्तर पर प्रमाण पत्र, पुरस्कार दिए जाएं। 



अतिरिक्त जिला कलक्टर जितेन्द्र सिंह नरूका ने बताया कि आशा सहयोगिनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत सहायक, नरेगा मेट, राजीव गांधी युवा मित्र, महात्मा गांधी प्रेरक, अन्य वॉलेन्टियर्स, शहरी रोजगार गारंटी मेट आदि श्रेणी के कार्मिकों को सर्वेयर बनाया जाएगा। प्रत्येक सर्वेयर करीब 100 नागरिकों से सुझाव रिकॉर्ड करेगा। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से संबंधित सर्वेयर्स की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिलेवासी 6 सितम्बर से राजस्थान मिशन 2030 के लिए वीडियों कॉन्टेस्ट के माध्यम से भी अपने सुझाव देने वाले वीडियों सोशल मीडिया पर अपलोड कर प्रतिदिन पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें