Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 19 अगस्त 2023

स्कूलों को सितंबर में मिलेंगे शारीरिक शिक्षक, 4397 अभ्यर्थियों को अगले सप्ताह तक जिला आवंटन होगा



 स्कूलों को सितंबर में मिलेंगे शारीरिक शिक्षक, 4397 अभ्यर्थियों को अगले सप्ताह तक जिला आवंटन होगा

कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से पिछले साल सितंबर में हुई पीटीआई सीधी भर्ती परीक्षा- 2022 में चयनित अभ्यर्थियों को अगले सप्ताह तक जिला आवंटित कर दिए जाएंगे। जिला स्तर पर काउंसलिंग के जरिए चयनित अभ्यर्थियों को राज्य के स्कूलों में शारीरिक शिक्षकों के रिक्त पदों पर पोस्टिंग दी जाएगी। फाइनल परिणाम के दो माह बाद भी जिला आवंटन नहीं होने से अभ्यर्थियों में नाराजगी है। शुक्रवार को राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में राज्य के विभिन्न जिलों से आए अभ्यर्थियों ने जिला आवंटन के संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक कानाराम से वार्ता की।


निदेशक ने अवगत कराया कि जिला आवंटन की कार्रवाई लगभग पूरी कर ली गई है। अगले सप्ताह तक अभ्यर्थियों को जिला आवंटित कर दिया जाएगा। जिला आवंटन के बाद काउंसलिंग के जरिए सितंबर तक इन अभ्यर्थियों को स्कूलों में पोस्टिंग मिलने की संभावना है। दरअसल, चयन बोर्ड की ओर से पिछले साल 25 सितंबर को भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। 21 अक्टूबर को बोर्ड ने दो गुना परिणाम जारी किया। वहीं दिसंबर में दस्तावेज सत्यापन होने के बाद में मई में फाइनल परिणाम घोषित हुआ। शिक्षा विभाग की ओर से जिला आवंटन के लिए 4397 अभ्यर्थियों से विकल्प भरवा लिए गए हैं। ‌


पोस्टिंग के बाद भर जाएंगे सभी पद : तृतीय शारीरिक शिक्षकों के अधिक पद प्रारंभिक सेटअप की स्कूलों में खाली है। प्रारंभिक सेटअप में शारीरिक शिक्षकों के करीब 8 हजार पद स्वीकृत हैं। जिसमें 4 हजार रिक्त हैं। वही माध्यमिक सेटअप में स्वीकृत 11052 पदों में 1575 पद रिक्त है। चयनित अभ्यर्थियों को पोस्टिंग मिलने के बाद सभी पद भर जाएंगे।


जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता अगले महीने उधर, माध्यमिक शिक्षा: निदेशालय ने शिक्षा सत्र 2023-24 की खेलकूद प्रतियोगिता का कैलेंडर घोषित कर दिया है। जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं अगले महीने 8 सितंबर से शुरू होंगी। जबकि स्कूल स्तर की प्रतियोगिताएं इसी महीने 24 अगस्त से प्रारंभ की जाएगी। राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं 19 सितंबर से 8 नवंबर तक चलेगी।


पीटीआई भर्ती परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को पोस्टिंग के लिए जल्द से जल्द जिला आवंटन के संबंध पांच सदस्य प्रतिनिधिमंडल की शिक्षा निदेशक से वार्ता हुई है। शिक्षा निदेशक ने जल्द ही जिला आवंटन कर नियुक्ति देने का आश्वासन-उपेन यादव, प्रदेशाध्यक्ष, राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें