Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 10 अगस्त 2023

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, यूपी में 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट, मौसम बना मुसीबत जाने कहां-कहां होगी बारिश


 मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, यूपी में 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट, मौसम बना मुसीबत जाने कहां-कहां होगी बारिश

अगले कुछ दिन उत्तराखंड, हिमाचल और देश के पूर्वी हिस्से के कुछ राज्यों पर मौसम के लिहाज से भारी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने कई राज्यों में अगले पांच दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई मूसलाधार बारिश के कारण भूस्खलन और दूसरी घटनाओं में दो बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को हालात का जायजा लिया और अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए।


उधर, जम्मू-कश्मीर में पहाड़ों के टूटने से जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे पर भारी मलबा आ गया, जिसके चलते उसे बंद करना पड़ा। इसकी वजह से जम्मू में अमरनाथ यात्रा रोकनी पड़ी। वहीं, मौसम विभाग ने अगले पांच दिन उत्तराखंड के साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही अगले सप्ताह देश के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है।


रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंदन अधिकारी नंदन सिंह राजवार ने बताया कि भारी बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा मार्ग पर गौरीकुंड में बुधवार तड़के भूस्खलन की चपेट में एक झोड़पी आ गई। इसमें नेपाली परिवार की महिला अपने तीन बच्चों के साथ सो रही थी। इस हादसे में महिला के दो बच्चों की मौत हो गई। पांच दिन के भीतर गौरीकुंड में यह दूसरा बड़ा भूस्खलन है। वहीं, पौड़ी जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए।


गुमखल में एक कार के खाई में गिर जाने से पिता-पुत्र समेत चार लोगों की जान चली गई। कलजीखाल में एक कार खाई में गिरने से एक महिला की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। रामपुर में एक होटल बह गया और उत्तरकाशी में सड़क टूट गई। पौड़ी गढ़वाल और काठगोदाम में फंसे करीब 165 लोगों को रेस्क्यू किया गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें