Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 17 अगस्त 2023

7th pay commission news: केंद्रीय कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, इन दो राज्यों में अब एडवांस में मिलेगी सैलरी और पेंशन

7th pay commission news: केंद्रीय कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, इन दो राज्यों में अब एडवांस में मिलेगी सैलरी और पेंशन

7th pay commission news: केंद्र सरकार (Central government) की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों को साल में 2 बार महंगाई भत्ते का तोहफा दिया जाता है. अब राज्य सरकार नें केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी सुना दी है. राज्य सरकार ने कर्मचारियों के हित में फैसला लेते हुए कहा है कि इस बार कुछ कर्मचारियों को एडवांस सैलरी मिल जाएगी. इसके साथ ही पेंशनर्स को भी समय से पहले पेंशन मिल जाएगी. 


किन राज्यों ने लिया फैसला?

बता दें केरल और महाराष्ट्र सरकार की तरफ से कर्मचारियों को एडवांस सैलरी और पेंशन देने का फैसला लिया गया है. इन दोनों राज्यों में आने वाले त्योहार ओणम और गणेश चतुर्थी की वजह से इस बार राज्य सरकार ने पहले सैलरी ट्रांसफर करने का फैसला लिया है. 


त्योहार से पहले मिलेगा पैसा

कर्मचारी इस बार अपने त्योहार को धूमधाम से मना सकें, इसी वजह से सरकार ने त्योहार से पहले ही सैलरी और पेंशन ट्रांसफर करने का फैसला लिया है. 


वित्त मंत्रालय ने जारी किया नोटिफिकेशन

वित्त मंत्रालय की तरफ से इस बारे में नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें सभी केंद्रीय मंत्रालय और विभागों से कहा गया है कि सभी कर्मचारियों को समय से पहले सैलरी ट्रांसफर कर दें. इसके साथ ही अपने स्थानीय कार्यालय को इसके बारे में तैयारी करने की जानकारी दे दें. इसके अलावा केरल सरकार की तरफ से ओणम त्योहार पर 4000 रुपये का बोनस देने का भी फैसला लिया.


fallback


किस दिन मिलेगी सैलरी? 

इकॉनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ने त्योहार को देखते हुए यह फैसला लिया है. महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी तो केरल में ओणम को काफी जोरदार से मनाया जाता है. महाराष्ट्रा के कर्मचारियों के खाते में 27 सितंबर 2023 को ही पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा. इसके अलावा केरल के कर्मचारियों को 25 अगस्त को पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा. केरल के सभी केंद्रीय पेंशनधारियों की पेंशन पीएओ द्वारा भेजी जाएगी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें