Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

सोमवार, 14 अगस्त 2023

ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को मिलेगी सुविधा, नहीं जाना पड़ेगा बाहर, अब हर ब्लॉक के एक सरकारी स्कूल में होंगे चारों संकाय

 ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को मिलेगी सुविधा, नहीं जाना पड़ेगा बाहर, अब हर ब्लॉक के एक सरकारी स्कूल में होंगे चारों संकाय

अजमेर. ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी विद्यालयों में चारों संकायों में शिक्षण व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने पहल की है। इसके तहत सभी जिलों के प्रत्येक ब्लॉक में एक विद्यालय में चारों संकाय खोले जाएंगे।प्रदेशभर में सरकारी विद्यालयों की साख बढ़ाने एवं ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को अपने ही ब्लॉक में कला वर्ग के साथ, विज्ञान, कृषि एवं वाणिज्य वर्ग के संकाय भी खुलेंगे, ताकि अपने ही ब्लॉक में छात्र-छात्राओं को अध्ययन की सुविधा मिल सके।


अजमेर, नागौर जिले के इन ब्लॉक में मिली स्वीकृति

अजमेर जिले में अजमेर ग्रामीण ब्लॉक में घूघरा के राजकीय सीनियर सैकण्डरी स्कूल में कला, विज्ञान, कृषि एवं वाणिज्य संकाय की स्वीकृति मिली है। नागौर जिले के मूंडवा के सेठ रामचन्द्र शिव नारायण बंग राजकीय सीनियर सैकण्डरी स्कूल में चारों संकाय की स्वीकृति जारी हुई है।


संयुक्त शासन सचिव ने जारी किए आदेश

शिक्षा विभाग के संयुक्त शासन सचिव किशोर कुमार ने मुख्यमंत्री बजट घोषणा वर्ष 2023-24 की पालना में आदेश जारी किया है। अब तक राजकीय विद्यालयों में खोले जाने वाले 130 अतिरिक्त संकायों की स्वीकृति प्रदान की गई है। व्याख्याता स्कूल शिक्षा ( लेवल-12) के पद 317, प्रयोगशाला सहायक (लेवल- 8) के 29 एवं कुल पद 346 सृजित किए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें