Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 8 अगस्त 2023

अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पढ़ाने के लिए मास्साब को देनी होगी परीक्षा



 अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पढ़ाने के लिए मास्साब को देनी होगी परीक्षा

अलवर. अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में पढ़ाने के लिए शिक्षकों की भर्ती होगी लेकिन इन शिक्षकों को परीक्षा से गुजरना होगा। परीक्षा में पास होने के बाद ही उन्हें नौकरी मिलेगी। राज्य सरकार की ओर से जिले में संचालित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पद चल रहे हैं। काफी समय से पदों को भरने की मांग चली आ रही थी। सरकार हर साल कई स्कलों को महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम में तब्दील कर रही है। यानी स्कूलों की संख्या बढ़ रही थी लेकिन शिक्षक कम थे। इसी को देखते हुए भर्ती करने का निर्णय लिया गया। शिक्षकों की लिखित परीक्षा होगी और साक्षात्कार भी होगा। परीक्षा प्रधानाचार्य सहित सभी पदों के लिए आयोजित होगी। 100 नंबर की परीक्षा में शिक्षकों को 30 नंबर लाना जरूरी है।


लिखित परीक्षा के बाद होगा साक्षात्कार : महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में लिखित परीक्षा 10 अगस्त को आयोजित होगी। परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर 9 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा में 40 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होने वाले शिक्षकों को ही साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। परीक्षा में 1 घंटे में 60 प्रश्नों को हल करना होगा।


1332 शिक्षकों ने किया आवेदन

महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में नौकरी के लिए शिक्षा विभाग में ही कार्यरत शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। प्रधानाचार्य से लेकर तृतीय श्रेणी शिक्षकों तक लगभग 1332 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। इनका चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार से होगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें