Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

सोमवार, 14 अगस्त 2023

डेढ़ माह बाद भी मदरसों और सरकारी स्कूल में नहीं पहुंची उर्दू की किताबें, पढ़ाई हो रही बाधित



 डेढ़ माह बाद भी मदरसों और सरकारी स्कूल में नहीं पहुंची उर्दू की किताबें, पढ़ाई हो रही बाधित

जयपुर. नया शैक्षणिक सत्र शुरू हुए करीब डेढ़ महीना बीत गया है, लेकिन अब तक राजस्थान मदरसा बोर्ड से पंजीकृत मदरसों और कई सरकारी स्कूलों में उर्दू की किताबें नहीं पहुंची हैं।ऐसे में विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो गई है। वहीं, किताब वितरण कार्य में बोर्ड की ओर से भी किसी प्रकार की मॉनिटरिंग नहीं की जा रही है। मदरसों में नोडल मदरसों के माध्यम से किताबें वितरित की जाती हैं।


 कर्बला स्थित जामिया मेहमूदुल कुरआन के नोडल प्रभारी जलीस अहमद ने बताया कि उनके नोडल मदरसे में आने वाले 24 मदरसों में से किसी में भी अभी तक उर्दू की किताबें नहीं आई है। मदरसा जामिया तैय्यबा मेमोरियल स्कूल के सचिव कारी मोहम्मद इस्हाक ने बताया कि उनके नोडल मदरसे के तहत आने वाले 50 मदरसो में भी उर्दू की किताबें नहीं पहुंची हैं। नोडल मदरसा इकरा तालीमुल कुरआन के यहां उर्दू के अलावा हिन्दी की किताबें भी अधूरी ही आई हैं।


मदरसों में उर्दू की किताबों के लिए शिक्षा विभाग को पत्र जा चुका है। किताबें समय पर पहुंचाना शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी है। किन मदरसों में किताबें नहीं पहुंचीं इसका डाटा बोर्ड के पास नहीं है। -मुकर्रम शाह, सचिव, राजस्थान मदरसा बोर्ड


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें