Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 23 अगस्त 2023

हर तरफ कर्मचारियों के आंदोलन और विरोध के सुर, रोडवेजकर्मियों ने किया अर्धनग्न होकर प्रदर्शन, नर्सेज ने प्रशासन को सौंपा सामूहिक अवकाश का पत्र

 

हर तरफ कर्मचारियों के आंदोलन और विरोध के सुर, रोडवेजकर्मियों ने किया अर्धनग्न होकर प्रदर्शन, नर्सेज ने प्रशासन को सौंपा सामूहिक अवकाश का पत्र


सीकर. प्रदेश में रोडवेज कर्मचारियों ने आर-पार की लड़ाई का मानस बना लिया है। इंटक, एटक और सीटू से जुडे कर्मचारियों ने रोडवेज को बचाने के लिए चरणबद्ध तरीके से आंदोलन के पहले दिन डिपो में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और आंदोलन के तहत पांच सितम्बर को प्रदेश में रोडवेज का चक्का जाम करने का निर्णय किया। आंदोलन में सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने भी भाग लिया। इस दौरान सांवरमल यादव, चौथमल परसवाल, रघुवीर सिंह बारहठ, हरफूल सिंह, बनवारी रूलानिया, सुनील माठ, मुकेश डेरवाल, चंद्रसिंह भूकर, प्रभुदयाल बाजिया, महेश कुड़ी, गोरुराम काजला, रामदेवसिंह पूनिया, रामदेव सिंह टाकरिया, सुलतान सिंह ओला, मोहनलाल सैन, महावीर पारीक, महावीर शर्मा, विक्रमसिंह शेखावत, सरवनसिंह पिलानिया, अशोक मील, सुभाष सुंडा, नेमीचंद लिढाण, राजकुमार वर्मा, विनोद दायमा सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे।


ढोल बजाकर जगाएंगे

इंटक के प्रदेश महामंत्री बनवारी रूलानिया ने बताया कि सरकार रोडवेज कर्मचारियों को समय पर वेतन और पेंशन का भुगतान नहीं कर रही है। 28 अगस्त 2023 को प्रदेश के सभी रोडवेज डिपो पर ढोल बजाओ- सरकार जगाओ के तहत प्रदर्शन किया जाएगा। तीन से चार सितंबर तक रोडवेज की सभी इकाइयों पर दिन- रात के धरने दिए जाएंगे। पांच सितंबर को प्रदेशभर में रोडवेज का चक्काजाम होगा।


25 अगस्त को लेंगे सामूहिक अवकाश

सीकर. प्रदेश के स्वास्थ्य केंद्रों के नर्सेज उग्र आंदोलन की राह पर चल पड़े। कल्याण मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध स्वास्थ्य केंद्रों के नर्सेज ने मंगलवार को अस्पताल के अधीक्षक को 25 अगस्त को लिए जाने वाले सामूहिक अवकाश का आवेदन सौंप दिया। इसमें बताया गया है कि सभी नर्सेज सामूहिक अवकाश लेकर जयपुर में होने वाले प्रदर्शन में भाग लेंगे। इधर लम्बित मांगों के निराकरण की मांग को लेकर लगातार 36 वें दिन भी कल्याण अस्पताल में नर्सेज का धरना प्रदर्शन जारी रहा। दो घंटे कार्य बहिष्कार के कारण अस्पतालों में मरीजों का उपचार प्रभावित रहा। धरने में शब्बीर हसन, सालूराम सामोता, मोहन सिंह, सीताराम जांगिड़, राजेश बाटड़, श्यामलाल बिजारनिया, अनिल बाजिया, मंजू भामू, सुनील ढाका, दिनेश कुमावत, विकास धायल, सुभाषचंद, अशोक, नवल किशोर, राजेंद्र तेतरवाल, क्षितिज फगेड़िया, ममता, सुमन यादव, कविता तथा जयसिंह सहित कई नर्सेज शामिल रहे।


जयपुर करेंगे कूच

नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति ने प्रेस बयान जारी करते हुए बताया कि कोरोना वॉरियर्स की मांगों पर विचार नहीं किया जाना सरकार की निम्न दर्जे की असंवेदनशीलता है। सकारात्मक संवाद नहीं होने से नर्सेज सामूहिक अवकाश जैसा कदम उठाने को मजबूर है। 25 अगस्त को जयपुर में नर्सेज की महारैली में सीकर के शत प्रतिशत नर्सेज भाग लेंगे ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें