Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 30 अगस्त 2023

परिषदीय शिक्षकों के पहले किए तबादले, अब कर रहे निरस्त: विभाग द्वारा बताई जा रही ये वजह

 

परिषदीय शिक्षकों के पहले किए तबादले, अब कर रहे निरस्त: विभाग द्वारा बताई जा रही ये वजह

लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग में एक से दूसरे जिले में हुए तबादलों की खिचड़ी है कि पक ही नहीं पा रही है। विभाग अब अपने ही किए तबादलों को कहीं मौखिक तो कहीं लिखित रूप से निरस्त कर रहा है। इससे प्रभावित शिक्षक दो माह से तैनाती व कार्यमुक्ति के लिए भटक रहे हैं। इससे परेशान शिक्षक आए दिन धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।


  • कहीं समय से पदोन्नति न होने, तो कहीं भारांक सही न होने को बताई जा रही वजह
  • 16614 तबादला पाए शिक्षक दो माह से भटक रहे हैं, विभाग जुटा रहा डाटा


विभाग ने कई साल की कवायद के बाद जून अंत में 16614 शिक्षकों के तबादले की सूची जारी की थी। इसके बाद कार्यमुक्ति व तैनाती की प्रक्रिया शुरू की गई, लेकिन वह पूरी नहीं हो पा रही है। कई पत्राचार के बाद भी कई बीएसए सूचनाएं नहीं अपडेट कर पा रहे हैं। इसी बीच कई शिक्षकों के तबादले निरस्त किए जा रहे हैं। कहीं पर इसका कारण जिले में समय से न होने वाली पदोन्नति बताई जा रही है, तो कहीं पर भारांक को सही नहीं बताया जा रहा है।



इससे परेशान शिक्षक आए दिन जहां बीएसए कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, वहीं निदेशालय से लेकर एसईआईटी पर आए दिन धरना- प्रदर्शन कर रहे हैं।उनका कहना है कि जब जांच के बाद उनका तबादला किया गया तो फिर अब किस आधार पर उन्हें रोका जा रहा है। इस धीमी गति से चल रही प्रक्रिया के बीच दो महीने बीत गए और अब तक शिक्षकों का स्कूल आवंटन भी नहीं हो पा रहा है। इन सबका असर पठन-पाठन पर भी पड़ रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें