Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 26 अगस्त 2023

उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्रा से छेड़छाड़ का मामला, स्कूल में अव्यवस्था को लेकर ग्रामीण आक्रोशित


उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्रा से छेड़छाड़ का मामला, स्कूल में अव्यवस्था को लेकर ग्रामीण आक्रोशित

महाजन. दो दिन पूर्व उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं से छेड़छाड़ वाले मामले के बाद वहां अव्यवस्था को लेकर ग्रामीणों व अभिभावकों का गुस्सा शुक्रवार को फूट पड़ा। विद्यालय प्रबंधन व ग्रामीणों के बीच हुई वार्ता के बाद मामला शांत हुआ। शुक्रवार को विद्यालय में व्याप्त अव्यवस्था को लेकर बड़ी संख्या में अभिभावक, ग्रामीण व एसएमसी सदस्य विद्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने स्कूल में छेड़छाड़ जैसी वारदात होने, विद्यार्थियों के मोबाइल लेकर स्कूल आने, बाहरी लड़कों के स्कूल की कक्षाओं में बैठने, स्टाफ के समय पर नहीं आने, पाठ्यक्रम पूरा नहीं होने, मुख्य द्वार पर ताला नहीं लगाने सहित अन्य बातों को लेकर कड़ा विरोध जताया। बाद में विद्यालय प्रशासन व ग्रामीणों के बीच हुई वार्ता में स्कूल प्रबंधन ने व्यवस्था सुधारने का भरोसा दिलाया। 


प्रधानाचार्या पूनम गहलोत्रा, शिक्षक रतीराम सारण, महावीर थालोड़ सहित अन्य स्टाफ ने आगामी एक सप्ताह में विद्यालय में व्यवस्था पूर्ण रूप से सुधारने का आश्वासन दिया। बाद में ग्रामीणों, अभिभावकों व जनप्रतिनिधियों ने छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले छात्रों या बाहर के बदमाशी करने वाले लोगों का नाम लिखकर गरिमा पेटी में डालने को कहा। ताकि उनके खिलाफ कार्यवाही की जा सके। प्रतिनिधिमंडल में अजमल हुसैन शेख, पुरषोत्तम स्वामी, मुबारक अली, कालूराम स्वामी, राजूराम शर्मा, रामकिशोर स्वामी, प्रभुदयाल आचार्य, आसाराम स्वामी, बजरंग बोहरा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।


यह था मामला

गौरतलब है कि दो दिन पहले स्कूल की एक छात्रा के साथ विद्यालय के ही कुछ शरारती छात्रों ने छेड़छाड़ करते हुए अपहरण करने की धमकी दी थी। छात्रा ने घर जाकर अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी। गुरुवार को बालिका के पिता स्कूल में शिकायत दर्ज करवाने आए तो उन्हीं छात्रों ने छात्रा के पिता के साथ मारपीट कर डाली। इस मामले को लेकर मौके पर बड़ी संख्या में अभिभावक व ग्रामीण जमा हो गए।


प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग

विद्यालय में पिछले करीब एक माह से कंप्यूटर अनुदेशक नहीं होने पर भी लोगों ने आपत्ति जताई। मोबाइल वितरण कार्यक्रम में कंप्यूटर अनुदेशक को लगाने से विद्यालय में परेशानी बढ़ रही है। ग्रामीणों ने अनुदेशक को तुरंत प्रभाव से वापस स्कूल में लगाने की मांग उठाई।


छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में पांच आरोपी गिरफ्तार

उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो दिन पहले एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने व विरोध करने पर अपहरण की धमकी देने वाले पांच छात्रों को शुक्रवार को महाजन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि इस बारे में नाबालिग के पिता महाजन निवासी ने गुरुवार को रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए विद्यालय के चार नाबालिग व एक बालिग छात्र अल्ताफ तेली के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी छात्रों ने विद्यालय में परिवादी की पुत्री के साथ छेड़छाड़ करते हुए रिलेशनशिप बनाने का दबाव डाला। बालिका ने जब घर आकर अपने परिजनों को घटना के बारे में बताया तो परिवादी शिकायत लेकर स्कूल पहुंचा। जहां आरोपी छात्रों ने परिवादी के साथ भी मारपीट कर डाली। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी पांचों आरोपी छात्रों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें