Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 23 अगस्त 2023

व्याख्याताओं के पद खाली, सरकार लौटाए फीस


 व्याख्याताओं के पद खाली, सरकार लौटाए फीस

बांसवाड़ा . प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में रिक्त पदों के कारण अब तक शिक्षण कार्य आरंभ नहीं हुआ है। मंगलवार को जिला मुख्यालय पर छात्राओं ने रैली निकाली। साथ ही कहा कि व्याख्याताओं के रिक्त पदों को सरकार नहीं भर सकती है तो शुल्क लौटाया जाए।हरिदेव जोशी राजकीय कन्या महाविद्यालय की छात्राओं की ओर से कलक्ट्री तक रैली निकाली गई। इसके बाद उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव के नाम जिला कलक्टर के माध्यम से ज्ञापन दिया गया।


इसमें बताया कि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में नई शिक्षा नीति के अन्तर्गत सेमेस्टर परीक्षा प्रणाली लागू हो गई है। सितंबर के अंतिम और अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में प्रोजेक्ट वर्क और टेस्ट होने हैं।दिसंबर में प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा होगी। कॉलेजों में अभी तक शिक्षण कार्य आरंभ नहीं हुआ है। व्याख्याताओं के पद रिक्त हैं तो सरकार को प्रवेश प्रक्रिया इन पदों को भरने के बाद शुरू करनी थी। सरकार पांच दिन में व्याख्याताओं के पद भरे या प्रवेश के लिए दी गई फीस लौटाए। 


इस दौरान पायल डिंडोर, हर्षिता यादव, खुशी भोई, किंजल बामनिया, सुनीता डिंडोर, वसुंधरा निनामा, मनीषा मईड़ा, कशिश सोनी, वनिता आमलिया, सूर्या चरपोटा, दिव्या डिंडोर, निधि पंचाल, भावना यादव, अंजलि डामोर, मुस्कान मेहता सहित कई छात्राएं सम्मिलित रहीं। इनका कहना हैमहाविद्यालय में सीमित स्टाफ के बावजूद सभी कार्य आयुक्तालय के आदेशानुसार किए जा रहे हैं। कक्षाओं के प्रवेश कार्य किए जा रहे हैं। दो सत्रों 2021- 22 व 2022-23 की स्कूटी योजना के कार्य किए जा रहे हैं। स्कूटी वितरण शीघ्र प्रारंभ होना है। यूजीसी की नेक विजिट टीम की तैयारियां चल रही हैं। महाविद्यालय में शिक्षण कार्य प्रारंभ हो गया है। डॉ. सरला पंड्या, प्राचार्य, कन्या महाविद्यालय, बांसवाड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें