Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 19 अगस्त 2023

यूपीपीबीपीबी ने एसआई गोपनीय व एसआई क्लर्क भर्ती से जुड़ा अहम नोटिस जारी



 यूपीपीबीपीबी ने एसआई गोपनीय व एसआई क्लर्क भर्ती से जुड़ा अहम नोटिस जारी

UPPBPB UP Police SI Bharti 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ ने यूपी पुलिस एसआई गोपनीय, एसआई लिपिक एवं पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) के पदों पर सीधी भर्ती के लिए संबंधित  एजेंसियों से निविदा आमंत्रित की है। ऐसे में उम्मीद है कि टेंडर प्रक्रिया समय पर पूरी होने के बाद यदि किसी सक्षम एजेंसी का चयन हो जाता है कि तो यूपी पुलिस में उपनिरीक्षक (गोपनीय), उपनिरीक्षक (लिपिक) व एसआई लेखा के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो सकती है।



यूपीपीबीपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर शुक्रवार को जारी नोटिस के अनुसार, यूपी पुलिस एसआई, गोपनीय, क्लर्क व लेखा के पदों पर भर्ती के लिए एक लाख से 150000 तक आवेदन आ सकते हैं। ऐसे में एजेंसी को इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों की ओएमआर पर ऑनलाइन व ऑफलाइन परीक्षा कराने की दक्षता होनी चाहिए। साथ ही एजेंसी को इस भर्ती परीक्षा के जुड़े प्रश्नपत्र भी तैयार कराना होगा, उनकी छपाई व परीक्षा केंद्रों में सप्लाई  भी करना होगा।  ऑफलाइन प्रश्नपत्रों को तैयार कर उनकी छपाई कराने के साथ ही प्रश्नपत्रों की आंसर की भी यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को समय पर सौंपनी होंगी। इसी प्रकार से ऑनलाइन कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के लिए भी प्रश्नपत्र तैयार करना होगा। यह पेपर मुख्य सर्वर में परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले कोडिंग के रूप में उपलब्ध होना चाहिए। प्रश्नपत्रों की आंसर की भी बोर्ड को देनी होगी। ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षा कराने के दौरान परीक्षा केंद्र पर आने वाले अभ्यर्थियों का बॉयोमेट्रिक वेरीफिकेशन भी करना होगा।


UP Police SI Bharti Tender Notice


52000 कांस्टेबल भर्ती व खेला कोटा भर्ती से जुड़ा नोटिस जारी:

आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस में 52000 कांस्टेबलों की भर्ती को लेकर भी टेंडर नोटिस जारी किया है। इसके लिए पहले भी कई बार नोटिस जारी किए जा चुके हैं। अब उम्मीद है कि इस साल दिसंबर 2023 तक कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। हालांकि यह सब टेंडर प्रक्रिया पूरा होने पर निर्भर करेगा। इसी प्रकार खेल कोटे से होने वाली कांस्टेबल भर्ती के लिए भी यूपीपीबीपीबी ने टेंडर नोटिस जारी किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें